कमरे में संदिग्ध परिस्थितियों में लगी आग से महिला की मौत

Share

भदोही। स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के रेवडापरसपुर के पाल बस्ती में संदिग्ध परिस्थितियों में शुक्रवार को देर शाम के समय एक मकान के कमरे में 45 वर्षीय महिला की आग से जल कर मौत हो गई। सूचना मिलते ही मौके पर दमकल कर्मी व कोतवाली पुलिस पहुंच गई थी। पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दी।
जिस समय आग लगी की घटना हुई। उस समय घर का कोई सदस्य मौजूद नहीं था। मृतका रश्मि जायसवाल उक्त मोहला निवासी स्व.कमलाकांत गुप्ता की पुत्री है। उनका विवाह जनपद के ज्ञानपुर निवासी दिनेश जायसवाल के साथ हुई थी। 18 वर्ष पहले रश्मि का अपने पति से तलाक हो गया था। जो अपने 18 वर्ष के पुत्र आर्यन जायसवाल व दो भाईयों
के साथ मायके में रहती थी। उनके भाई शुभम गुप्ता की मानें तो वह मानसिक रूप से विक्षिप्त चल रही थी। जिनका इलाज भदोही के एनएस हास्पिटल में चल रहा था। मानसिक हालत ठीक न रहने के कारण कुछ दिन पहले उनके द्वारा छत से कूदकर आत्महत्या करने का प्रयास किया था। उन्होंने बताया कि जब हमलोग घर से बाहर जाते थे तो दरवाजा बाहर से बंद कर देते थे। 2 फरवरी को भी दरवाजा बंद कर चलें गए। जब घर पहुंचे तो बदबूदार धुआं उठता दिखाई दिया। आस-पास के लोग भी आ गए। दरवाजे की कुंडी खोल अंदर गए तो ऊपर के कमरे से धुआं उठता दिखाई दिया। कमरे के अंदर देखा तो हमारी बहन फर्श पर चली पड़ी मिली। सूचना पर फायर ब्रिगेड व कोतवाली पुलिस भी आ गई थी। फिलहाल हादसे के बाद बस्ती में सनसनी फैल गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। क्षेत्राधिकारी अजय कुमार चौहान ने बताया कि मृतका के भाई शुभम गुप्ता ने पुलिस को दिए गए तहरीर में बताया कि उनकी बहन मानसिक रूप से विक्षिप्त थी। जिनका इलाज भी चल रहा था। उन्होंने कहा कि मौत कैसे और किन परिस्थितियों में हुई। इसकी जांच की जा रही है। वैसे पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद स्थिति स्पष्ट हो जाएगा कि मौत किन कारणों से हुई है। उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *