संदिग्ध अवस्था में विवाहिता की मौत, भाई ने लगाया हत्या का आरोप 

Share

गोला, गोरखपुर। नगर पंचायत गोला के वार्ड नंबर एक कालीचौरा निवासनी एक महिला की संदिग्ध अवस्था मे मौत की सूचना पर पंहुची पुलिस ने शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं मृतका के भाई के तहरीर पर ससुराल पक्ष के तीन लोगों के उपर हत्या का मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार वार्ड नंबर एक कालीचौरा निवासनी प्रीति पासवान (28) पत्नी कुलदीप पासवान की हत्या की सूचना 112 नंबर पर उपेंद्र पासवान पुत्र फागू पासवान निवासी ढखवा बाजार थाना सिकरीगंज के द्वारा दी गयी। जिसके बाद थाना प्रभारी मधुपनाथ मिश्र व 112 नंबर पर कार्यरत पुलिस बल घटनास्थल पर पंहुच गयी जहां महिला के शव के दाह-संस्कार की तैयारी चल रही थी। पुलिस के द्वारा शव की जांच की गयी तो गले पर फंदे का निशान मिला। पुलिस के द्वारा तुरंत शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।
भाई के तहरीर पर ससुरालियों पर दर्ज हुआ मुकादम…
मृतका प्रीति के भाई उपेंद्र ने पुलिस को तहरीर देकर सूचित किया कि हमारी बहन की शादी 2018 मे कालीचौरा निवसी कुलदीप पासवान से हुई थी। दोनो से पीहू (5) व निशु (3) दो बेटियाँ हैं। शादी के बाद से जब भी वह मायके आती थी तो वह बताती थी की पति और ससुराल पक्ष की तरफ से दहेज को लेकर प्रताड़ित किया जाता है। आज हमें किसी ने सूचना दी की बहन का गला दबा कर हत्या कर दिया गया है। जब मैं बहन के घर आया तो देखा तो बहन के शव के दाह-संस्कार की तैयारी चल रही थी।
पति व ससुरालियों पर दर्ज हुआ मुकदमा….
थाना प्रभारी मधुपनाथ मिश्र ने बताया कि मौके पर पंहुची पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। वहीं तहरीर के मुताबिक पति व अन्य पर बीएनसी की धारा 85, 80 (2) व दहेज उत्पीड़न का मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। फोरेंसिक टीम के द्वारा भी जांच-पड़ताल की गयी है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *