गुरूग्राम मैराथन-2024 के लिए पूरी तरह तैयार है साइबर सिटी-डीसी निशांत कुमार यादव

Share

सतबीर शर्मा। पहल टुडे। गुरूग्राम, 24 फरवरी। गुरूग्राम मैराथन-2024 के लिए साइबर सिटी अब पूरे जोश में है। कल 25 फरवरी रविवार को सुबह 4.30 बजे लेजर वैली से शुरू होने वाली गुरूग्राम मैराथन 2024 की तैयारियां पूरी हो चुकी है। चार भागों में होने जा रही गुरूग्राम मैराथन का आगाज स्वयं मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल करेंगे।
लेजर वैली पार्क के सामने गुरूग्राम मैराथन-2024 के एक्सपो पांडाल में पत्रकारों से बातचीत करते हुए डीसी निशांत कुमार यादव ने ये शब्द कहे। उन्होंने कहा कि कल रविवार को गुरूग्राम मेट्रोपोलिटिन शहरों की तर्ज पर अपनी खुद की एक नई शुरूआत करने जा रहा है। अब हर साल गुरूग्राम में मैराथन रेस को पूरे जोर-शारे से आयोजित किया जाएगा। आज शनिवार को भी मैराथन एक्सपो में रजिस्ट्रेशन करवा कर किट लेने वाले नागरिकों की लंबी-लंबी कतारें लगी हुई थी। डीसी ने बताया कि गुरूग्राम मैराथन के लिए पंजीकरण करवाने वालों की संख्या करीब चालीस हजार तक पहुंच चुकी है।
उन्होंने कहा कि मैराथन के लिए तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। यहां लेजर वैली के सामने एक्सपो ग्राऊंड में रविवार के लिए सभी प्रबंध किए जा चुके हैं। मुख्य स्टेज, कल्चरल स्टेज, पाॢकंग एरिया, रनिंग ट्रैक, मैराथन में भागीदारी करने वाले लोगों के लिए आवश्यक सुविधाएं आदि सभी प्रबंध पूरे कर लिए गए हैं। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम को लेकर आरडब्ल्यूए, कॉर्पोरेट, रनिंग कम्यूनिटीज, स्कूल-कॉलेजों आदि में जमकर उत्साह देखने को मिला है।
डीसी निशांत कुमार यादव ने बताया कि गुरूग्राम मैराथन-2024 में कल सुबह 4.30 बजे  में फुल मैराथन 42.2 किमी की आरंभ होगी। इसके उपरांत 21.1 किमी हाफ मैराथन सुबह 6.30 बजे, तीसरी 10 किमी की रेस 7.30 बजे तथा पांच किमी रन फॉर फन 7.45 बजे आरंभ होगी। हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल भव्य मैराथन समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर रविवार की सुबह मौजूद रहेंगे। साथ ही इंटरनेशनल क्रिकेटर शिखर धवन की उपस्थिति मैराथन में विशेष आकर्षण का केंद्र रहेगी।  प्रसिद्घ रेडियो जॉकी आरजे नावेद, देसी रॉकस्टार एमडी तथा नवीन पूनिया सहित अन्य कलाकार भी अपनी लाइव परफॉर्मेंस देंगे। लेजर वैली से बख्तावर चौक, एचएसबीसी बैंक रोड पर बनाए गए मैराथन ट्रैक पर रनर्स को बूस्ट अप करने के लिए ढोल, नगाड़ा व  अन्य कलाकारों की टोलियां लगातार धावकों का उत्साह बढ़ाने के लिए अपनी प्रस्तुतियां जारी  रखेंगी।
डीसी ने आज स्वयं मैराथन के लिए की गई तैयारियों का मुआयना किया। साइबर सिटी की रनिंग कम्यूनिटीज में मैराथन को लेकर पूरा जोश दिखाई दे रहा है। यहां शहर में 15 साल से 70 साल तक के महिला, पुरूष, किशोर, युवा, युवितयां मैराथन की तैयारी में लगे हुए हैं।
इस अवसर पर गुरूग्राम के एसडीएम रविंद्र यादव, मानेसर के एसडीएम दर्शन यादव, डीआईओ विभू कपूर, जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी बिजेंद्र कुमार, डीएसईओ विनोद वर्मा, नरेंद्र सिंह, अंकुर, वंदना, अनुज सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *