ग़ाज़ीपुर ,गोविन्दपुर किरत मठिया में प्रसव की पीड़ा से कराह रही बिटिया नाली में फसी एम्बुलेंस

Share

लक्ष्मीकांत श्रीवास्तव
ग़ाज़ीपुर , गोविन्दपुर किरत मठिया में आज ग्रामीणों की शिकायत पर गोविंपुर में जाँच हुई जांच के दौरान ग्रामीणों ने प्रमुखता से अपनी बातों को रखा तो वही ग्राम सचिव से ग्रामीणों की नाराज़गी देखने को मिली । ग्रामीणों ने बताया कि सचिव की लापरवाही के कारण ग्राम सभा के लोग नाली व सड़क के लिये संघर्ष कर रहे है ।सचिव से जाँच अधिकारी नीलेन्द्र सिंह  ने कार्य से संतुष्ट नहीं दिखे उन्होंने बताया कि कमिया देखने को मिला  है  ।
जांच के दौरान ग्रामीणों ने बताया कि रात को दो बजे गर्भवती महिला के लिए एम्बुलेंस बुलाई गई थी । गांव का दुर्भाग्य रहा कि गांव के ही नाले में एम्बुलेंस का पहिया फस गया । घंटो की मस्कत के बाद ट्रैक्टर के सहारे एम्बुलेंस को निकाला जा सका
महिला को दूसरे साधन से हॉस्पिटल पहुचाया गया ।
अधिकारी के निरीक्षण  के दौरान सफ़ाई कर्मचारियों ने बनाई दूरी ,
सफाई कर्मचारी भी जांच अधिकारी नीलेन्द्र सिंह के  नजरो से बच नही पाए । सफाई कर्मचारी पंकज पांडेय के रवैये से नाराज दिखे व जम कर फटकार लगाई । ग्राम सभा के ग्रामीणों ने बताया कि आजादी के 75 बाद भी गोविंपुर मठिया के लोगो के पास मूल भूत सुभिधाएँ नही मिल पाई ।
सार्वजनिक शौचालय का किया निरिक्षण
गोविन्दपुर किरत में बने सार्वजनिक शौचालय को बने चार साल भी नही बीत पाया । अभी से उसकी फर्स जगह  जगह बैठ रही है । बर्तमान ग्राम प्रधान भी करा चुके है ।मरम्मत ।उसके बाद भी बेवस्था सुचारू रूप से नही हो पाई ।बेसिंग का पानी से पैर को धोते हुए ।फर्श के सहारे जाता है । बाहर
ग्रामीण व प्रधान सूबेदार यादव हुए आमने सामने
ग्रामीण व ग्राम प्रधान के विच हल्की नोक झोक देखने को मिली लाइट न लगने से आक्रोशित ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान को घेरा । ग्रामीणों ने आईना दिखाते हुए बताया कि अम्बेडकर पार्क में लगी लाईट राजकुमार मौर्य ने अपने माता जी के तेरही पे लगवाई थी । लेकिन आप के लाईट का क्या हुआ ।
ग्रामीणों ने पूछे सवाल ।
सड़क पर पानी जमा होने की वजह से ग्रामीण परेशान
।लोग नाली के पानी मे घूस कर आते जाते है ।10 दिन पूर्व नाले का पानी सड़क पर जमा होने की वजह से लालमुनि देवी पत्नी खेदू राम के पैर फिसलने से कमर की हड्डी फैक्चर हो गयी । ग्रामीणों का कहना है ।कि पैर फिसलने से प्रति दिन नाले के पानी मे दर्जनों  लोग घायल होते है ।
।सचिव के ऐसे व्यवहार से ग्रामीण आहत है । ग्रामीणों ने बताया कि सचिव गोविनपुर मठिया में कार्य नही करना चाहती है । उनके  निष्क्रियता के कारण ग्रामीण परेशान है । जिला मुख्यालय , विकाश भवन पहुच कर पंचायती राज अधिकारी से गुहार लगाई है । पर छविलाल राम,नंदूनंद जी गौतम,रामचंद्र ,मनोज़ कुमार, लल्लन राम, छविलाल, हरेंद्र प्रसाद, नंदलाल राम ,अरुण कुमार ,कामता प्रसाद शंकर राम ,रणधीर कुमार,रामाशीष, प्रदीप कुमार जौहरी ,भैराम राम ,कुंजी राम , मर्छु राम ,उमाशंकर राम भारती ,रामचन्द्र कुमार ,लल्लन आदि लोगो की मौजूदगी रही ।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *