सिंभावली व बृजनाथपुर शुगर मिल मालिकों द्वारा बैंक का कर्ज देने पर दिवालिया घोषित किसान का पैसा दिए जाने की मांग

Share

भाकियू अराजनैतिक के राष्ट्रीय अध्यक्ष  राजेश सिंह चौहान व प्रदेश अध्यक्ष  हरिनाम सिंह वर्मा तथा राष्ट्रीय प्रवक्ता चौ धर्मेंद्र मलिक व हापुड़ से जिलाध्यक्ष पवन हूण के नेतृत्व में डालीबाग लखनऊ में गन्ना आयुक्त का घेराव किया गया । सिंभावली शुगर मिल बैंकों का कर्ज न देने के कारण दिवालिया घोषित हो गई है  बैंकों ने आई,आर,पी के अनुराग गोयल को नियुक्त किया है और मिल में चीनी का स्टॉक भी कम है जबकि सिंभावली ने 15 जनवरी व ब्रजनाथपुर ने 8 जनवरी तक भुगतान किया है, जबकि सिंभावली मिल पर 220 करोड़ का गन्ना भुगतान बकाया है, बृजनाथपुर पर 86 करोड़ बकाया है, दोनों मिलों से ब्याज सहित गन्ना भुगतान कराया जाए, किसानों का गन्ना भुगतान व दोनों मिलें समय से चलाई जाएं, निम्न विषयों पर ध्यान दिया जाए :- 1.जो 72 कुंतल के छोटे किसान हैं उन्हें 45 दिन में ही सभी पर्ची दी जाए
2.नए मेंबर को जो मिल का औसत सप्लाई किया जाता है, उसके स्थान पर जिले की पैदावार का औसत माना जाए.
3.किसान जो एग्रीमेंट करता है उसे पौधे का अलग, पेड़ी का अलग, किया जाए और किसानों की पर्ची उसी तरह टाइम पर दी जाए, ताकि किसान समय से अपना गन्ना डाल सके, पेड़ी की एग्रीमेंट पर्ची 6 खाने से और पौधों की 11 खाने से दी जाए।
4.हर गांव में कुछ किसानों के कुछ खेत गोद लेकर अन्य किसानों को जागरूक किया जाए।
5.किसानों को दवाई सब्सिडी पर दी जाए, मार्केट रेट से कम दी जाएं जो दवाई किसान फसल में लगता है वह दवाई वादे के अनुसार काम नहीं करती है उस कंपनी पर कार्रवाई की जाए।
6.किसानों की फसलों की दवाई रेट DPEO में ले जाएं दवाई कंपनियों के MRP बहुत ज्यादा होता है उन्हें मनमानी से डालने से रोका जाए। साथ में कटार सिंह गुर्जर, रवि भाटी, जितेंद्र नागर, जोगिंदर मावी, जतन प्रधान विजेंद्र अधना, मनोज कुमार, जितेंद्र राणा, प्रशांत कुमार, अनिल हूण, ओपी भाटी, प्रदीप सुंदर, अमित, अमित कुमार आदि, महापंचायत में हजारों की संख्या में लोग उपस्थित रहे।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *