मंदिर के गेट पर प्राचीन शिव मंदिर लिखे बोर्ड को बुलडोजर से तोड़कर गिरा दिया

Share

सतबीर शर्मा।
संयुक्त किसान मोर्चा गुरुग्राम के अध्यक्ष एवं जिला बार एसोसिएशन गुरुग्राम के पूर्व प्रधान चौधरी संतोख सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार सत्ता के नशे में मंदिरों को तुड़वा कर जनता की आस्था पर चोट कर रही है और देवी-देवताओं का अपमान कर रही है। उन्होंने कहा कि गत 20 फ़रवरी को भाजपा सरकार ने गुरुग्राम में सेक्टर 57 स्थित प्राचीन शिव मंदिर पर बुलडोजर चलवा कर तोड़फोड़ करवाई। मंदिर के मेन गेट पर जो प्राचीन शिव मंदिर लिखा बोर्ड लगा था उसको बुलडोजर से तोड़कर गिरा दिया। 26 फ़रवरी को मानेसर में भारी पुलिस बल की मौजूदगी में बाबा भीष्म मंदिर को ध्वस्त करवा दिया था।
उन्होंने कहा कि तोड़फोड़ दस्ते ने गुरुग्राम में सेक्टर 57 में देवों के देव महादेव के प्राचीन शिव मंदिर के मेन गेट पर श्रीराम की फ़ोटोयुक्त ध्वजा लगी हुई थी जिसको उखाड़कर और तोड़कर फेंक दिया।अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन इसी प्राचीन मंदिर में भव्य कार्यक्रम किया गया था और उसी दिन प्राचीन शिव मंदिर के मेन गेट पर श्रीराम की ध्वजा लगायी गई थी। तोड़फोड़ दस्ते ने राम की उस ध्वजा को उखाड़कर और तोड़कर फेंक दिया है। भाजपा सरकार द्वारा ना सिर्फ़ जनता की आस्था पर चोट की जा रही है बल्कि देवी-देवताओं का अपमान किया जा रहा है।
गुरुग्राम में सेक्टर 57 में पिछले 30-35 सालों से यह प्राचीन शिव मंदिर बना हुआ था।एक तरफ जहां लगातार भाजपा सरकार अयोध्या के राम मंदिर के गुणगान की बात करती है तो वही दूसरी तरफ़ हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के तोड़फोड़ दस्ते द्वारा 30-35 साल पुराने प्राचीन शिव मंदिर को तोड़ा गया।
उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार सत्ता के नशे में चूर है और सत्ता के अहंकार में मंदिरों को तुड़वा रही है, जिसकी हम कड़ी निंदा करते हैं। उन्होंने कहा कि जनता सब देख रही है और समय आने पर इसका करारा जवाब देगी।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *