उतरौला विकास खंड परिसर में 138 जोड़ों का विधि-विधान से हुआ विवाह

Share

गगनप्रीतपाहूजा
श्रीदत्तगंज (बलरामपुर)/उतरौला ब्लाक परिसर में आयोजित सामूहिक विवाह कार्यक्रम में खंड विकास अधिकारी  संजय कुमार ने नव दम्पत्तियों को उपहार देकर सम्मानित किया। यहां पर पंजीकृत 138 जोड़े के सभी लोग शामिल रहे। खंड विकास अधिकारी उतरौला ने नव दम्पत्तियों को खुशहाल जीवन जीने का आशीर्वाद दिया। एडीओ पंचायत अशोक कुमार दूबे सहित तमाम कर्मचारी मौजूद थे।
 मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत शनिवार को उतरौला तहसील के ब्लाक रेहरा बाजार,गैंड़ास बुजुर्ग,उतरौला
  ब्लाक समेत उतरौला परिसर में 138 जोड़ों का विवाह विधि विधान से सम्पन्न हुआ। जिसमें अल्पसंख्यक वर्ग के 11 व अन्य वर्ग के 127 जोड़े शामिल रहे। नव दम्पत्तियों को जनप्रतिनिधियों ने शासन की ओर से उपलब्ध कराए गए सामग्री किट के साथ मिष्ठान व प्रमाण-पत्र वितरित किया।
मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह के मुख्य अतिथि  विधायक राम प्रताप वर्मा की धर्म पत्नी सुनीता वर्मा ने कहा कि भाजपा सरकार गरीबों की सच्ची हितैषी है। गरीब बेटियों के हाथ पीले कराने के लिए मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत सरकार 51 हजार रुपए प्रति जोड़े पर खर्च करती है, जिसमें से 35 हजार रुपए कन्या के दांपत्य जीवन में खुशहाली व गृहस्थी की स्थापना के लिए उसके बैंक खाते में भेजी जाती है।
 उन्होंने कहा कि इस योजना के लागू होने से गरीबों को अपनी बेटियों के विवाह में कर्ज इत्यादि नहीं लेना पड़ रहा है। चेयर मैन प्रतिनिधि अनूप चंद गुप्त ने सामूहिक विवाह कार्यक्रम में शामिल नव दम्पत्तियों को उपहार प्रदान कर सुखी दाम्पत्ति जीवन का आशीर्वाद दिया।इस मौके पर  उतरौला ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि महिपाल चौधरी,गैंड़ास बुजुर्ग प्रमुख राकेश तिवारी,प्रधान संघ अध्यक्ष ज्ञानेंद्र वर्मा,महेंद्र प्रताप सिंह,सीबी माथुर,देवानंद गुप्ता समेत नव दंपतियों के परिवारीजन मौजूद रहे।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *