एसपी डॉ. मीनाक्षी कात्यायन ने ग्राम प्रहरियों को किया सम्मानित

Share

भदोही। पुलिस लाइन ज्ञानपुर में ग्राम प्रहरियों (ग्राम चौकीदार) के सम्मान के लिए ‘ग्राम प्रहरी सम्मान समारोह का बुधवार को आयोजन किया गया। आयोजित कार्यक्रम में एसपी डॉ.मीनाक्षी कात्यायन ने बढ़ते शीतलहर के प्रकोप से ग्राम प्रहरियों को राहत देने व कर्त्तव्य पालन के लिए जनपद के समस्त थाना क्षेत्र के विभिन्न ग्रामों में कार्यरत 800 ग्राम चौकीदारों को कंबल, टार्च व लाठी का वितरण किया गया। बढ़ते ठंड के मौसम में कंबल पाकर ग्राम चौकीदारों के चेहरे पर खुशी देखी गई।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि चौकीदार हमारे पुलिस विभाग की सबसे प्रथम कड़ी हैं। पुलिस विभाग से ग्राम प्रहरियों को जोडने एवं प्रोत्साहन के लिए संवाद स्थापित कर उन्हें सम्मानित किया गया। ताकि भविष्य में ग्रामीण क्षेत्र में घटित कोई भी छोटी से छोटी घटना की सूचना ग्राम प्रहरियों (चौकीदारों) के माध्यम से जनपदीय पुलिस को तत्काल प्राप्त हो सके। जिससे जनपद में कानून एवं शान्ति व्यवस्था को और अधिक सुदृढ किया जा सके। उन्होंने बारी-बारी से सभी चौकीदारों को अपने हाथों से सम्मानित किया।
इस मौके पर क्षेत्राधिकारी लाइंस अजय चौहान, प्रतिसार निरीक्षक पुलिस लाइन ज्ञानपुर व अन्य पुलिस अधिकारी के साथ ही साथ काफी संख्या में
कर्मचारी मौजूद रहें।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *