गुरुद्वारे से शोभायात्रा निकाल -शांति और प्रेम का संदेश दिया

Share

नानपारा/बहराइच l डिहवा में श्री गुरु गोविंद सिंह प्रकाश पर्व के अवसर पर शनिवार को क्षेत्र में भव्य कीर्तन यात्रा निकाली गई। यात्रा के दौरान पंजाब से आए हुए मिशल खालसा गतका ग्रुप के युद्ध कौशल और स्केटर्स ग्रुप के करतब आकर्षण का केंद्र रहे।जगह-जगह यात्रा का स्वागत भी किया गया। गुरु गोविंद महाराज के प्रकाश पर्व पर शनिवार को गुरुद्वारा गुरू सिंह सभा डिहवा से भव्य नगर कीर्तन यात्रा निकाली गई। कीर्तन यात्रा डिहवा से धनौली, गौरा ,निहाल पुरवा, मटेरा बाजार होते हुए वापस गुरुद्वारे पहुंचकर समाप्त हुई।
गुरू ग्रंथ साहिब की अगुवाई में पंज प्यारे के साथ तमाम सिख श्रद्धालु प्रेम और शांति का संदेश देते हुए यात्रा में शामिल हुए। छोटे-छोटे बच्चों की ओर से भी लोगों को शांति और प्रेम का संदेश दिया गया। यात्रा के दौरान में गतका ग्रुप की ओर से युद्ध कौशल दिखाया गया।
कीर्तन यात्रा में मटेरा, बहराइच, डिहवा, गौरा, धनौली, हीरासिंहपुरवा, रघुनाथपुर, निहालपुरवा, पयागपुर, रूपईडिहा, और नेपाल , आदि के सिख समाज के लोग शामिल हुए। गुरुद्वारा के संरक्षक परमजीत सिंह ने बताया कि गुरु गोविंद सिंह के प्रकाश पर्व पर बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस मौके पर गुरुद्वारा श्री गुरु सिंघ सभा डिहवा के संरक्षक परमजीत सिंह, शक्ति सिंह, अध्यक्ष हरप्रीत सिंह, उपाध्यक्ष बाबू सिंह, महामंत्री महेंद्र पाल सिंह, उपमंत्री रिंकू सिंह, कोषाध्यक्ष सतवंत सिंह, हरमीत सिंह, एडिटर रंजीत सिंह, गुरदयाल सिंह, हाल इंचार्ज गुरजीत सिंह ,मंगू सिंह स्टोर, इंचार्ज लल्लू सिंह, लंगर इंचार्ज़ मौजूद रहे। शोभायात्रा में मटेरा व नानपारा पुलिस प्रशासन मुस्तैद रही।


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *