जिलाधिकारी ने आगंनबाडी केंन्द्रों की प्रगति पर व्यक्त की नाराजगी दिया कडा निर्देश

Share

चंदौली उमेश कुमार मिश्र
  जिलाधिकारी निखिल टीकाराम फुंडे की अध्यक्षता में बच्चों, गर्भवती, धात्री, किशोरियों, महिलाओं को पोषण स्तर में सुधार लाने एवं उन्हें बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने को लेकर जिला पोषण समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई। आंगनबाड़ी केन्द्र विकसित करने, निर्माणाधीन आंगनबाड़ी भवनों के निर्माण की प्रगति, सैम मैम चिंहित बच्चों के पोषण श्रेणी में सुधार एवं उनकी स्वास्थ्य जांच एवं प्रबंधन, एनीमिया मुक्त भारत, बच्चों का आधार नामांकन, पोषण माह के क्रियांवयन, पोषण ट्रैकर ऐप पर लाभार्थियों के आधार सत्यापन, आंगनबाड़ी केंद्रों की जिओ टैगिंग एवं आंगनबाड़ी केंद्रों पर अनुपूरक पुष्टाहार ड्राई राशन के वितरण आदि की बिंदुवार समीक्षा की गयी।

बैठक के दौरान प्रगति रिपोर्ट अपडेट न करने व बैठक की पूरी तैयारी न करके आने पर सख्त चेतावनी देते हुए जिला कार्यक्रम अधिकारी बाल विकास को कहा कि बैठक से पूर्व पूरी तरह सभी बिंदुओं पर तैयारी करते हुए प्रतिभाग किया जाय। अन्य विभागों से समन्वय भी स्थापित करते हुए बाल विकास विभाग की विभिन्न योजनाओं को शासन के मंशानुरूप जनपद में पात्र लोगों को अधिक से अधिक लोगों को लाभान्वित किया जाय।

बैठक के दौरान समीक्षा करते हुए निर्माणाधीन आंगनवाड़ी केंद्रों की कार्य मे लेट-लतीफी पर काफी नाराजगी व्यक्त करते हुए कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिये कार्यदायी संस्था को दिये। जिलाधिकारी ने कहा कि बार-बार कहने के बाद भी विद्यालयो में स्थापित होने वाले पोषण वाटिका काफी विद्यालयों में अभी तक क्रियाशील नही होने पर सख्त हिदायत देते हुए एक सप्ताह में कराने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने लर्निंग लैब की स्थापना में तेजी लाने के निर्देश दिये। हॉट  कुक्ड शत


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *