पुलिस भर्ती परीक्षा के सम्बंध में सम्बन्धित अधिकारियों के साथ सम्पन्न हुई बैठक

Share

बहराइच। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड लखनऊ द्वारा आयोजित आरक्षी नागरिक पुलिस के पदों पर सीधी भर्ती-2023 हेतु की लिखित परीक्षा 17 व 18 फरवरी 2024 को दो-दो पालियों में स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं पारदर्शी, सुचितापूर्ण ढंग से सकुशल सम्पन्न कराये जाने के उद्देश्य से जिलाधिकारी मोनिका रानी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में सेक्टर व स्टेटिक्स मजिस्ट्रेट, केन्द्र व्यवस्थापक तथा अन्य सम्बन्धित के साथ आयोजित बैठक के दौरान उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा सकुशल परीक्षा सम्पन्न कराने के सम्बंध में जारी दिशा-निर्देशों की जानकारी प्रदान की गयी। परीक्षा को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए जिला मुख्यालय सहित निर्धारित परीक्षा केन्द्रों पर कन्ट्रोल रूम की स्थापना की जायेगी।
जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिये गये कि सभी सम्बन्धित बोर्ड द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का भलि-भांति अध्ययन कर शासन के मंशानुसार सकुशल परीक्षा सम्पन्न कराने के लिए सभी तैयारियां समय से पूर्ण कर ली जाय। उन्होनें केन्द्र व्यवस्थापकों को निर्देश दिया कि शासन द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार केन्द्र की व्यवस्था समय से पूर्ण कराना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने स्टेटिक्स मजिस्ट्रेटों को निर्देश दिया कि अपने-अपने केन्द्र पर भ्रमणशील रहकर केन्द्र पर स्थापित सीसीटीवी कैमरा, कन्ट्रोल रूम से परीक्षा केन्द्र के सभी कक्षों का मानीटरिंग भी करते रहे। जनपद में निर्धारित परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षार्थियों को पहुचने में किसी प्रकार की असुविधा न हो, बस व रेलवे स्टेशन पर कर्मचारी तैनात किये गये है। परीक्षा की अवधि में भ्रामक खबरों पर अंकुश लगाये जाने के लिए सोशल मीडिया पर भी सर्तक निगरानी रखी जायेगी। परीक्षा केन्द्र के अन्दर कोई भी पेपर, पेन्सिल बाक्स, कलकूलेटर, शनग्लास, वायलेट, कैप, ज्वैलरी, खाद सामग्री, मोबाइल, यूएसबी ड्राइव, कैमरा, घड़ी, चाभी, ब्लूट्यूथ, डिजिटल पेन, हेल्थबैण्ड सहित अन्य इलेक्ट्रानिक डिवाइस ले जाने की अनुमति नहीं होगी।
बैठक के दौरान अपर पुलिस अधीक्षक नगर रामानन्द कुशवाहा द्वारा उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा जारी दिशा-निर्देशों की जानकारी प्रदान की गयी। इस अवसर पर सीडीओ रम्या आर., अपर जिलाधिकारी गौरव रंजन श्रीवास्तव, परीक्षा के जिला प्रबन्धक गोपनीय डॉ शैलजा दीक्षित सहित उप जिलाधिकारी, पुलिस क्षेत्राधिकारी, सेक्टर, स्टेटिक्स मजिस्ट्रेट, केन्द्र व्यवस्थापक तथा अन्य सम्बन्धित मौजूद रहे।


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *