भाजपाईयों ने आमजन को विभिन्न विकास योजनाओं से कराया अवगत

Share

ललितपुर -भारतीय जनता पार्टी के निर्देश पर भारतीय जनता पार्टी के द्वारा वर्तमान में जिले में चल रही विकसित भारत संकल्प यात्राओं के माध्यम से  पार्टी की केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा चल रहीं विकास योजनाओं की जानकारी दी जा रही है। इसी तारतम्य में झांसी ललितपुर लोकसभा क्षेत्र के सांसद पं अनुराग  शर्मा के नेतृत्व में ग्राम लखन पुरा में ग्रामीणों ने यात्रा चौपाल में सहभागिता की।  इस अवसर पर पं अनूराग  शर्मा ने कहा कि विकसित  भारत संकल्प यात्रा का मुख्य उद्देश्य आमजन को उस के हित में चल रहीं विकास योजनाओं की जानकारी देने की है। ताकि अधिक से अधिक लोग सरकारी योजनाओं का लाभ ले सकें। इस यात्रा के माध्यम से यह जानकारी भी दी जा रही है कि कैसे लाभार्थी घर बैठे बैठे ही अधिकतर सरकारी योजनाओं का  लाभ उठा सकें। किसान मोर्चा के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष अजय पटैरिया ने कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा आमजन के हित में प्रधानमंत्री आवास, इज्जत घर, किसान सम्मान निधि सहित सैकड़ों योजनायें चल रहीं हैं अब इन योजनाओं का लाभ अन्तिम सीढ़ी तक खड़ा व्यक्ति कैसे अधिक से अधिक उठा सके इस यात्रा के माध्यम से यही प्रयास किया जा रहा है।
इस यात्रा में विभिन्न विभाग के  सरकार के भी अधिकारी भी साथ चल कर ग्रामीणों को विकास योजनाओं की जानकारी देकर लाभार्थियों को आसानी से लाभ पाने की युक्तियां वता रहे हैं।
इस अवसर पर किसान मोर्चा के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष अजय पटैरिया, पिछड़ा मोर्चा के जिला अध्यक्ष दिग्विजय सिंह लोधी मोंटी भैया, जिला मीडिया प्रभारी देवेंद्र गुरु, ग्राम प्रधान सुख सिंह यादव, मंशा राम नायक, अनिल पटैरिया नील, सहित कई सरकारी अधिकारी मौजूद रहे।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *