मतदान होता है भविष्य का विधाता: सीडीओ

Share

भदोही। बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ योजना के अन्तर्गत महिला सशक्तीकरण पर सीतामढ़ी में स्थित पुंज हाल में एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें जो बेटियां मतदाता बनी है और पहली बार मतदान करेंगी। उन मतदाताओं को जागरूक किया गया।
इस अवसर पर जिला प्रोबेशन अधिकारी शत्रुघ्न कन्नौजिया ने महिला कल्याण विभाग की समस्त योजनाएं पति के मृत्युपरांत निराश्रित महिला पेंशन, मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना, मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना, कोविड-19 मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना, सामान्य बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ योजना, स्पॉन्सरशिप योजना, 1098 चाईल्ड लाइन, 112 पुलिस हेल्पलाइन, 1076 जनसुनवाई, 181 महिला हेल्पलाइन, 108 आकस्मिक हेल्पलाइन के बारे में विस्तृत जानकारी दी। मुख्य विकास अधिकारी यशवंत कुमार सिंह ने सभी छात्र-छात्राओं एवं आंगनबाड़ी को अपने मताधिकार का उपयोग करने के लिए प्रेरित किया। साथ ही मतदाताओं को जागरूक रहने और मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए अपना योगदान देने तथा अपने गांव, नगर व उसके आसपास के मतदाताओं को मतदान करने के लिए मतदान केंद्र तक लाने के लिए भी प्रेरित किया। ताकि कोई भी मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करने में वंचित न रह जाए। उन्होंने कहा कि हर भारतीय को मतदान करने के अधिकार पर गर्व होना चाहिए। मतदान भविष्य का विधाता होता है। युवा मतदाताओं को युवा पीढ़ियों को मतदान के लिए जागरूक किया गया। ताकि मतदान से अपने योग्य उम्मीदवार को चयनित करें। जिन्होंने महिला मतदाताओं को जागरूक करने के साथ-साथ उनको आत्म निर्भरत, सशक्त बनाने में अच्छा योगदान किया है। उन महिलाओं को सम्मानित किया गया।
इस मौके पर जिला विद्यालय निरीक्षक विकायल भारती, जिला प्रोबेशन कार्यालय से राजकुमार गुप्ता, कृष्ण गोपाल यादव, आनंद मौर्य व काफी संख्या में आंगनबाड़ी एवं छात्राएं उपस्थित रहीं।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *