राष्ट्रीय मतदान दिवस में जिले में उमड़ पड़ी आम जनमानस की भीड़

Share

कुशीनगर। जिलाधिकारी ने उमेश मिश्रा ने कहा लोकतंत्र के महापर्व मे सभी की भागीदारी जरूरी है। राष्ट्र निर्माण मे हर नागरिक की भूमिका महत्वपूर्ण है। जिले के सभी युवा अपने-अपने गांव व मोहल्लों में सौ फीसदी मतदान के लिए लोगो को प्रेरित करे। उन्होंने हस्ताक्षर अभियान के माध्यम से स्वप्रेरित होकर अपने आसपास के लोगों को भी जागरूक करने की अपील की।
जिलाधिकारी गुरुवार को जिला मुख्यालय रवीन्द्रनगर स्थित बुद्धा पार्क मे आयोजित राष्ट्रीय मतदाता दिवस कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। डीएम ने कहा कि लोकतंत्र को मजबूत करने मे हम अपनी जिम्मेदारी का निष्ठा पूर्वक निर्वहन करे। उन्होंने कहा कि आगामी चुनाव को सफल, निष्पक्ष, पारदर्शी बनाने के लिए बढ़चढ़ अपनी भागीदारी सुनिश्चित करे। इस महापर्व को सफल बनाने के लिए सभी का सार्थक सहयोग जरूरी है।उन्होंने तल्ख लहजे मे कहा कि चुनाव की निष्पक्षता, पारदर्शिता प्रभावित करने वाले तत्वों को किसी भी सूरत मे बक्शा नही जायेगा।
कार्यक्रम का शुभारंभ बतौर मुख्य अतिथि जिलाधिकारी उमेश मिश्रा व पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया। इसके पूर्व जिलाधिकारी ने बुद्धा पार्क का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने उपस्थित लोगो से संवाद कर मतदान के प्रति लोगों को जागरूक किया। पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल ने राष्ट्रीय मतदाता दिवस की बधाई देते हुए कहा कि हम सब मिलकर प्रण लेते है की जब भी मतदान हो शत प्रतिशत मतदान कर लोकतंत्र को मजबूत बनाए और जनपद के मत प्रतिशत को बढ़ाकर एक रिकॉर्ड कायम करें। मुख्य विकास अधिकारी गुंजन द्विवेदी ने कहा कि कुशीनगर के मतदाता बहुत जागरूक है, सभी लोग बढ़ चढ़ कर इस महापर्व में प्रतिभाग करे। उन्होंने मतदान के लिए अर्हता रखने वाले नये मतदाताओं से अपना और अपने परिवार के अन्य सदस्यों का जिनका नाम मतदाता सूची मे नही है उन सभी का नाम मतदाता सूची में जुड़वाने का अपील किया। इसी कडी में अपर जिलाधिकारी वैभव मिश्रा ने मतदान के लिए आस पास के लोगो को जागरूक करने व जनपद मे मत प्रतिशत बढ़ाने का आह्वान किया।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *