हरियाणा सरकार दमनकारी नीतियों से किसानो के शोषण करने का काम कर रही है: काँग्रेस नेता मनधीर सिंह मान

Share

रतन सिंह
पलवल कांग्रेस पार्टी से लोकसभा टिकट के प्रबल दावेदार रनधीर सिंह मान ने कहा कि देशभर में एक बार फिर किसानों के विरोध प्रदर्शन करने के बाद उनके द्वारा की जा रही मांगों का जिन्न  एक बार फिर बाहर निकल आया है। जिसको लेकर अलग-अलग राजनीतिक दल अलग-अलग तरीके से अपनी-अपनी प्रतिक्रिया निकाल कर सामने आ रही हैं। एक और केंद्र में विपक्षी पार्टी के लोगों ने सत्ताधारी दल के विरुद्ध जमकर हमला बोला है, वहीं दूसरी ओर केंद्र सरकार किसानों से वार्ता कर समाधान का हल निकालने की बातें कर रही है।
इसी कड़ी में फरीदाबाद लोकसभा सीट से कांग्रेस पार्टी से दावेदार ठोंक रहे  मनधीर सिंह मान ने इस संबंध में अपनी ओर से बयान जारी करते हुए कहा कि केंद्र सरकार लगातार जब से सत्ता में आई है तब से किसानों का शोषण करने का काम कर रही है। केंद्र की भाजपा ही नहीं हरियाणा की भाजपा व जजपा सरकार किसानों के लिए दमनकारी नीतियों का इस्तेमाल कर रही हैं।
वरिष्ठ कांग्रेस नेता मनधीर सिंह मान ने कहा कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने जिस प्रकार से भारत जोड़ो न्याय यात्रा में कल यह ऐलान किया है कि सत्ता में आते ही स्वामीनाथन कमेटी ने जो एमएसपी किसानों के लिए निर्धारित की थी,,उसको लागू किया जाएगा। हम सभी लोग इस निर्णय की बहुत सराहना करते हैं। हम अपने हरियाणा प्रदेश फरीदाबाद जनपद सहित देश भर के किसानों से यह कहना चाहते हैं कि कांग्रेस पार्टी जो कहती है वह करके दिखाती है। आगामी लोकसभा चुनाव में किसानों के हित के लिए कांग्रेस पार्टी के साथ लोगों को आना चाहिए। किसानों को आगे आना चाहिए ताकि जिस प्रकार से केंद्र सरकार किसानों पर दमन कर रही है,,उन सब चीजों को रोका जा सके,,कांग्रेस पार्टी ही किसानों की सच्ची हितैषी है. इसमें कहने में कोई गुरेज नहीं है।


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *