हवा का रुख़ बदल सकते हैं युवा, बस सही दिशा की ज़रूरत:- डॉ. अंतुल तेवतिया

Share

बुलंदशहर शुक्रवार को स्वामी विवेकानंद जयंती पर गुलावठी स्थित गायत्री पब्लिक स्कूल में हुआ युवा सम्मेलन जिसमे मुख्य अतिथि के रूप में ज़िला पंचायत अध्यक्ष डॉ. अंतुल तेवतिया बुलन्दशहर उपस्थित रही।
इस कार्यक्रम में गुलावठी सहित खुर्जा विधानसभा, सिकंदराबाद विधानसभा और ज़ेवर विधानसभा के हज़ारों युवा शामिल हुए।
डॉ. अंतुल तेवतिया ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा की युवा दिवस दिव्य पुरुष स्वामी विवेकानंद के स्मरण का दिन है। और इस बार यह युवा दिवस तो अधिक प्रेरणादायक है। 22 जनवरी को करोड़ों रामभक्तों की आस्था के प्रतीक बिंदु श्री राम जन्मभूमि अयोध्या में बन रहे भव्य और ऐतिहासिक मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी। दुनियाभर से करोड़ों रामभक्त इस गौरवपूर्ण पल के साक्षी बनेंगे, जब देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रामलला मंदिर का उद्घाटन करेंगे। स्वामी विवेकानंद के जीवन से हमें वही प्रेरणा मिलती है जो भगवान राम के जीवन से मिलती है। ये दोनों भारतीय सनानत संस्कृति के आधार स्तंभ हैं। सर्वधर्म संभाव का जो मंत्र प्रभु श्री राम ने दिया, वही मंत्र स्वामी विवेकानंद ने दिया।
स्वामी विवेकानंद ने कहा था कि उठो, जागो और तब तक नहीं रुको जब तक लक्ष्य ना प्राप्त हो जाये। हमें भी तब तक नहीं रुकना है, जब तक लक्ष्य की प्राप्ति ना हो जाए। उन्होंने कहा था कि संगठित होने पर ही ताकत मिलती है। अगर हमें ताकत बनना है, हमें सफल होना है तो संगठित होना होगा। अगर हमें अहंकार के खिलाफ, भ्रष्टाचार के खिलाफ और अपनी उपेक्षा के खिलाफ आवाज उठानी है तो संगठित होना पडेगा। आज ऐसी आवाज़ उठाएँ कि आपकी आवाज़ गुलावठी से नोएडा होते हुए दिल्ली तक जाए।
जिला पंचायत अध्यक्ष ने आगे कहा की आज हम यहां से एक संकल्‍प लेकर जाएं तो युवा दिवस और ये युवा सम्मेलन मनाना सार्थक हो जाएगा। भगवान  राम और स्वामी विवेकानंद से प्रेरणा लेकर हम अपने व्‍यक्तिगत सुख से पहले हम अपनों के दुख के बारे में सोचेंगे। हम अपनी खुशी से पहले दूसरे के आंसू देखेंगे। सबका साथ ही हमारा संबल है, हमारी ताकत है। हम युवा हैं और युवाओं में ताकत होती है हवा का रुख बदलने की।
गौतमबुद्धनगर से दावेदारी की चर्चा है की ज़िला पंचायत अध्यक्ष डॉ.अंतुल तेवतिया ने इस युवा सम्मेलन के बहाने लोकसभा की दावेदारी कर दी है। गौतमबुद्धनगर लोकसभा से महिला प्रत्याशी देने की चर्चा हो रही है। माना जा रहा है की महिला प्रत्याशी देने की स्थिति में भाजपा गौतमबुद्धनगर से डॉ. अंतुल तेवतिया को उम्मीदवार बना सकती है। संघ परिवार से आने वाली डॉ. अंतुल के पिता आरएसएस के विभाग संघचालक रहे हैं। उक्त कार्यक्रम में ज़िला पंचायत अध्यक्ष के सभी सदस्य विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे । कार्यक्रम के संयोजक गौरव व सहसंयोजक जयकिशन विधुडी रहे।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *