22 जनवरी को हर गरीब के घर में जलेगा दीप, रामलला के स्वागत में मनाएंगे दीपोत्सव: डॉ. अंतुल तेवतिया

Share

खुर्जा। 22 जनवरी 2024 को अयोध्या स्थित श्रीरामजन्मभूमि मंदिर में भगवान रामलला भव्य गर्भगृह में विराजमान होंगे। इस अवसर पर देशभर में दीपोत्सव मनाया जाएगा। पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिए जलाकर दीपोत्सव मनाने की अपील की है। खुर्जा में भी दीपोत्सव धूमधाम से मनाया जाएगा, इसकी पूरी तैयारी हो चुकी है और घर घर दीप भेजे जा रहे हैं। जिला पंचायत अध्यक्ष डा. अंतुल तेवतिया ने गुरुवार को जंक्शन क्षेत्र के गांव सौंदा में घर घर जाकर दीये वितरित किया। जिला पंचायत अध्यक्ष डा. अंतुल तेवतिया ने सभी से 22 जनवरी को अपने घरों और पास के मंदिर में दीपक जलाकर रामोत्सव मनाने की अपील की। इस अवसर पर गांव पहुंची डा. अंतुल तेवतिया का महिलाओं और युवाओं ने पुष्पवर्षा और माल्यार्पण कर भव्य स्वागत किया।
जिला पंचायत अध्यक्ष डा. अंतुल तेवतिया ने कहा कि अयोध्या में निर्मित श्रीरामजन्मभूमि मंदिर में जब रामलला सरकार विराजेंगे तो पूरा विश्व जय श्रीराम के उद्घोष से गूंज उठेगा। 500 वर्ष के इंतजार के बाद आए इस गौरवपूर्ण पल को दीपोत्सव के माध्यम से आनंदमय बनाना है। इसी उद्देश्य के साथ वंचित और जरूरतमंद परिवारों को 11-11 दीप, तेल और बाती बांटने का काम जोर शोर से चल रहा है। पांच लाख से अधिक दीप जनपद भर में रामभक्त परिवारों को बांटे जा रहे हैं। इसी क्रम में सौंदा गांव में दीप वितरण कार्यक्रम किया गया। उन्होंने बताया कि 22 जनवरी 2024 को गरीबों के भी घरों को रोशन करने के लिए पांच लाख दीये तैयार किए गए हैं। डा.अंतुल तेवतिया ने 1 दर्जन निर्धन दलित परिवारों को राम नाम के दिए, तेल , बाती भेंट कर 5 लाख दीप वितरण किए जा रहे हैं।
इस कार्यक्रम में जिला पंचायत सदस्य नाहर सिंह सोलंकी, किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष सुधीर शर्मा, राकेश सोलंकी प्रधान, राधेश्याम तौमर, राजू फौजी, सतीश सोलंकी, पूर्व मंडल अध्यक्ष संजय शर्मा सहित अन्य मौजूद रहे।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *