विवेचकों के लिए आयोजित किया गया विशेष प्रशिक्षण कार्यशाला

Share

भदोही। महिला एवं बाल सुरक्षा संगठन उत्तर प्रदेश लखनऊ मुख्यालय के आदेशानुसार एसिड अटैक पीड़िताओं की समस्याओं के लिए दिए गए निर्देश के संबंध में मंगलवार को ज्ञानपुर में स्थित पुलिस लाइन सभागार में विवेचकों को प्रशिक्षित किए जाने के लिए विशेष प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें अपर पुलिस अधीक्षक राजेश भारती द्वारा सभी को प्रशिक्षित किया गया।
इस अवसर पर आयोजित किए गए कार्यशाला में एडिशनल एसपी ने पीड़िताओं के निशुल्क चिकित्सा उपचार, क्षतिपूर्ति पेंशन, तथा रोजगार व पुनर्वास के संबंध में  न्यायालय में विचाराधीन वादों में प्रभावी पैरवी कराए जाने, प्रथम सूचना रिपोर्ट पंजीकरण, जांच विवेचना, इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्यों की स्वीकार्यता, तेजाब खरीद मामलों की जांच एवं अभियोगों की प्रभावी विवेचना तथा मानक संचालन प्रक्रिया के अनुसार विवेचकों को प्रशिक्षित कराए जाने के संबंध में प्रशिक्षण दिया। एएसपी राजेश भारती द्वारा आयोजित कार्यशाला में प्रतिभागी प्रशिक्षुओं को प्रभावी विवेचना के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।
इस मौके पर जनपद के समस्त क्षेत्राधिकारी, थाना प्रभारी प्रत्येक थाने से एक-एक उपनिरीक्षक, मुख्य आरक्षी, आरक्षी व महिला आरक्षी द्वारा प्रतिभाग किया गया।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *