गणपति बप्पा मोरया के लगे नारे मूर्तियो का हुआ विर्सजन।

Share

रेहरा बाजार में आज अंतिम दिन गणपति बप्पा की मूर्तियों के बिसर्जन के दौरान भव्य जुलूस देखने को मिला। मूर्ति बिर्शजन के दौरान ढोल नगाड़ों पर हंसते गाते और गणपति बप्पा मोरया के नारे लगाते श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी भव्य जुलूस की अगुवाई करते  हंसते गाते सुंदर घाट नदी के तट पर पहुंचे जहापर मूर्तियो का बिर्सजन किया गया। आपको बताते चलें पिछले तीन चार दिनों से गणेश भगवान का पूजन अर्चन का कार्यक्रम रेहरा बाजार के गणपति नगर में श्रवण कसौधन और महेंद्र पांडेय, सादुल्ला नगर रोड बब्लू गुप्ता, विश्व नाथ गुप्ता के द्वारा  किया जा रहा था   पूजन कमेटीयो की और से भगवान गणेश की मूर्ति रखकर प्रतिदिन पूजन अर्चन का कार्यक्रम किया जा रहा था आज बिर्शजन के दौरान श्रद्धालुओं के द्वारा भव्य जुलूस निकाल कर प्रसाद वितरण करते हुए सुंदर घाट नदी पर गणपति बप्पा की मूर्तियों का बिर्शजन किया गया वहीं पर उतरौला और रेहला बाजार में
जुलूस ए मोहम्मदी धूम धाम से निकला  कारवां आगे बढ़ा, तो पीछे-पीछे अंजुमन मजहबी झंडे व परचम लेकर नात, मनकबत व दुरुद ओ सलाम पेश करते हुए साथ हो चले।
गुरुवार को उतरौला के बरदही बाजार से जश्ने ईद मिलादुन्नबी का जुलूस बड़े ही शानो शौकत से निकाला गया। जुलूस-ए-मुहम्मदी का सिलसिला शुरू हुआ, तो शहर के विभिन्न इलाकों से आई अनेक अंजुमन अपने-अपने परचम व झंडों के साथ दुरुद ओ सलाम पढ़ते जुलूस के साथ हो चले। बरदही बाजार से चलकर कर्बला होते हुए जुलूस गोंडा मोड़ पहुंचा जहां मदरसा जामिया अली हसन अहले सुन्नत मौलाना एजाज रज़ा हशमती ने पैगंबर-ए-इस्लाम हजरत मुहम्मद साहब की जिंदगी पर विस्तार से रोशनी डाली।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *