आवास के एवज में ₹20000 न देने के कारण काट दिया गया आवास

Share

जखनिया,गाजीपुर:
ब्लॉक सादात अंतर्गत बधाई गांव में एक दलित व्यक्ति का लिस्ट में नाम होते हुए भी नहीं दिया गया आवास।
दलित आज तहसील ब्लाक व विकास भवन का  काट रहा चक्कर।
खबर विस्तार से ग्रामसभा बधाई सोनु नाम के व्यक्ति का प्रधानमंत्री आवास योजना के लिस्ट में नाम है लेकिन प्रधान वह सिगरेटरी के द्वारा ₹20000 मांगा गया सोनु देने में असमर्थ रहा और  प्रधान के द्वारा कहा गया कि जो आगे किस्त आ रही है उसमें आपका पैसा आ जाएगा लेकिन ₹20000 आपको देना पड़ेगा पीड़ित ने कहा पैसा आने के बाद ₹20000 हम दे देंगे इसी पर ग्राम विकास अधिकारी ने सोनु को  अटशब्दों से नवाजे भीऔर मेरा कागज फेक ता दिया और कहा कि तुम्हारा आवास कभी नहीं आएगा।
इसी को लेकर  सोनु ब्लॉक प्रमुख से बात की उन्होंने फोन कर प्रधान सचिव से कहा उसके  बाद भीआवास नहीं आया। तब पीड़ित ने खंड विकास अधिकारी को एक पत्रक लिखा उसके बाद भी कोई सुनवाई नहीं हुई तो उन्होंने मुख्य विकास अधिकारी को पत्र दिया लेकिन कहीं से सुनवाई नही होने के कारण आज मीडिया का सहयोग लिया। वही जब मीडिया के द्वारा ग्राम विकास अधिकारी से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मिस्टेक हो जाने के कारण इनका आवास नहीं मिल पाया है इस बार इनको दे दिया जाएगा घर किसी और का था लेकिन मिस्टेक से इनका दर्शा दिया गया था हालांकि ग्रामीणों से पूछने के बाद उन्होंने बताया की सत्य है इनके पास कोई मकान नहीं है केवल झोपड़ी में रहते हैं।
सोचना इस बात का है कि अगर इस तरह से मिस्टेक होता रहा तो दलितों का क्या हाल होगा यह आरोप सोनू पुत्र राम उग्रह राम ने लगाया

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *