मतदाता जागरूकता के लिए बच्चों द्वारा निकाली गई प्रभातफेरी

Share

भदोही। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा आगामी लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 एवं अर्हता तिथि 1 जनवरी 2024 के आधार पर निर्वाचन क्षेत्र की निर्वाचक नामावली का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण 2024 कार्यक्रम 27 अक्टूबर से 9 दिसंबर 2023 तक जनपद में चलाया जा रहा है। जिसके क्रम में शनिवार को बच्चों द्वारा प्रभातफेरी निकाली गई।
जिसके क्रम में जिला मजिस्ट्रेट एवं जिला निर्वाचन अधिकारी गौरांग राठी के निर्देशन व पर्यवेक्षण में उपजिला निर्वाचन अधिकारी कुंवर वीरेंद्र मौर्य सहित तीनों उप जिलाधिकारी ने निर्वाचन नामावलियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण के विशेष अभियान 25 नवंबर 2023 के अवसर पर विभिन्न मतदेय स्थलों का निरीक्षण किया। जिसमें बीएलओ द्वारा फार्म 6,7व 8 के संबंध में मतदाताओं की समस्याओं का समाधान किया गया। आज वीएनजीआईसी मैदान परिसर में अधिशासी अधिकारी राजेंद्र दुबे की देखरेख में लेखपाल योगेश कुमार की उपस्थिति में मतदेय स्थल 360 के बीएलओ नंदकुमार, 361 अजय कुमार, 362 अरविंद कुमार द्वारा प्रारूप 6 ,7एवं 8 के 25 से अधिक मतदाताओं के फॉर्म को दुरुस्त किया गया।
उपजिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी बीएलओ को निर्देशित किया कि कल 26 नवंबर को भी निर्धारित समय पर मतदेय स्थलों पर पहुंचकर अधिक से अधिक मतदाताओं की समस्याओं का समाधान करना सुनिश्चित करें। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार सम्प्रति चल रहे विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम व मुख्य विकास अधिकारी यशवंत कुमार सिंह के निर्देशन में स्वीप कार्यक्रम के अन्तर्गत नए अर्ह मतदाताओं को अधिक से अधिक मतदाता सूची में शामिल करने के लिए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी भूपेंद्र नारायण सिंह के देखरेख में विभिन्न बेसिक विद्यालयों के छात्र छात्राओं द्वारा प्रभात फेरी व मतदाता जागरूकता रैली निकालकर लोगों को मतदान के महत्व के प्रति जागरूक किया गया।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *