फोन को करना है लंबे समय तक इस्तेमाल तो नोट कर लें ये पांच बातें

Share

आमतौर पर हम फोन को लंबे समय तक इस्तेमाल करना चाहते तो हैं लेकिन उसके लिए जरूरी स्टेप फॉलो नहीं करते। आज की इस रिपोर्ट में हम आपको फोन को लंबे समय तक और सही तरीके से इस्तेमाल करने का तरीका बताएंगे।

यदि आप भी अपने स्मार्टफोन को लंबे समय तक इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आपको कुछ चीजों का ख्याल रखना होगा। आमतौर पर हम फोन को लंबे समय तक इस्तेमाल करना चाहते तो हैं लेकिन उसके लिए जरूरी स्टेप फॉलो नहीं करते। आज की इस रिपोर्ट में हम आपको फोन को लंबे समय तक और सही तरीके से इस्तेमाल करने का तरीका बताएंगे। इसके अलावा फोन की सेफ्टी के बारे में भी बताएंगे…

स्क्रीन लॉक का उपयोग करें: अपने फोन पर स्क्रीन लॉक जैसे पैटर्न, पिन, पासवर्ड, या बायोमेट्रिक का इस्तेमाल करें (जैसे कि फिंगरप्रिंट या फेस अनलॉक) ताकि कोई अन्य व्यक्ति आपके फोन को इस्तेमाल ना कर सके।सॉफ्टवेयर अपडेट्स को हमेशा चेक करें: फोन के ऑपरेटिंग सिस्टम और एप्लिकेशन (एप) को समय पर जरूर अपडेट करें, क्योंकि इसमें सिक्योरिटी पैच भी शामिल होता है जो कि आपके फोन की सुरक्षा के लिए अहम है।थर्ड पार्ट से एप डाउनलोड: अपने फोन में कभी भी थर्ड पार्टी एप स्टोर से एप डाउनलोड ना करें। गूगल प्ले-स्टोर और एपल के एप स्टोर से ही एप डाउनलोड करें।डाटा बैकअप बनाएं: अपने फोन के महत्वपूर्ण डाटा को नियमित रूप से बैकअप करें, ताकि यदि कोई समस्या हो, तो आप अपने डाटा को खो न सकें। डाटा बैकअप के लिए आप गूगल ड्राइव जैसे प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर सकते हैं।


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *