सीईपीसी व एकमा पदाधिकारियों द्वारा अवगत कराएं गए सभी समस्याओं को जल्द निस्तारित करने का डीएम ने दिया निर्देश

Share

भदोही। कालीन निर्यात सर्वधन परिषद भदोही के तत्वाधान में कार्पेट एक्सपो मार्ट भदोही में प्रस्तावित 8 से 11 अक्टूबर तक आयोजित होने वाले द्वितीय ‘‘अन्तराष्ट्रीय कालीन मेला’’ के आयोजन के तैयारियों के दृष्टिगत डीएम एवं सीईओ बीडा गौरांग राठी व एसपी डॉ0 मीनाक्षी कात्यायन ने कार्पेट एक्सपो मार्ट का सोमवार को निरीक्षण किया। जहां पर उन्होंने अधिकारियों तथा सीईपीसी की कार्यवाहक अधिशासी निदेशक डॉ.स्मृति नागरकोटी व सीईपीसी एवं एकमा के पदाधिकारियों के साथ कार्पेट एक्सपो मार्ट में बैठक की।
इस अवसर पर कार्पेट एक्सपो मार्ट में टूटे शीशे की मरम्मत, आउटर साईड से गार्डेनिंग आदि समस्याओं से अवगत कराया गया। जिस पर अध्यक्ष द्वारा सभी बिन्दुओं पर सभी लोगों से विचार विमर्श कर आश्वस्त किया गया कि सभी आवश्यक कार्य दो अक्टूबर तक पूर्ण कर लिए जाएगें। दूसरे ‘‘अन्तराष्ट्रीय कालीन मेले’’ में अभी तक प्राप्त सूचना के अनुसार 68 देशों के 500 से अधिक बायर व 254 स्टॉल मेले के दिव्यता व भव्यता को बढ़ाएंगे। नवनिर्मित संसद भवन में प्रधानमंत्री द्वारा अपने प्रथम संबोधन में भदोही के कालीनों की मुक्त कण्ठ से  प्रशंसा की थी। समय-समय पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी विभिन्न मंचों के माध्यम से कालीन नगरी के उत्पादों व कारीगरों की कुशलता की तारीफ किया है।
भव्य आयोजन में सम्भावित खरीददारों की भीड़ को देखते हुए सदस्यों द्वारा फोरव्हीलर पार्किग व सुव्यवस्थित यातायात व कानून व्यवस्था की आवश्यकता पर बल दिया गया। जिलाधिकारी गौरांग राठी ने कहा कि यह कालीन नगरी के लिए ऐतिहासिक व गौरवान्वित पल है जब ‘‘अन्तराष्ट्रीय कालीन मेले’’ का आयोजन यहां पर हो रहा है। एक वैश्विक ‘‘अन्तराष्ट्रीय कालीन मेले’’ के आयोजन के साथ-साथ यहॉ की परम्परागत कला एवं संस्कृति का भी वैश्विक प्रसार होगा। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन ‘‘अन्तराष्ट्रीय कालीन मेले’’ को भव्यता के साथ सुचारू, सकुशल सम्पन्न कराने के लिए कटिबद्ध है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *