जीजीडीएसडी कॉलेज में लगा रोजगार मेला एवं मोटिवेशनल सेमीनार

Share

रतन सिंह
पलवल।  जिला रोजगार विभाग पलवल की ओर से वीरवार को गोस्वामी गणेशदत्त सनातन धर्म कॉलेज में रोजगार मेला व मोटिवेशनल सेमिनार का आयोजन किया गया। मेले व सेमिनार का शुभारंभ अतिरिक्त उपायुक्त डा. ब्रह्मजीत रांगी ने किया।
इस अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि पधारे अतिरिक्त उपायुक्त डा. ब्रह्मजीत रांगी ने सेमिनार हॉल में मौजूद युवाओं को स्वयं का रोजगार स्थापित करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें अपनी पढ़ाई के साथ-साथ स्किल पर भी ध्यान देना चाहिए। वहीं एडीसी रांगी ने स्वीप कार्यक्रम के तहत विद्यार्थियों को अपना वोट बनवाने के साथ-साथ अपने मत का प्रयोग करने के लिए भी जागरूक किया। इस दौरान उन्होंने विभिन्न कंपनियों से आए प्रतिनिधियों से भी बातचीत की। इस रोजगार मेले में सुपर ऑटो इंडिया लिमिटिड, इनोवेशन प्राइवेट लिमिटिड, एलआईसी इंडिया, पुखराज हेल्थ केयर, फ्रीडम एम्प्लो एबिलिटी अकेडमी, आईसीआईसीआई बैंक, महारानी पेंट आदि कंपनियों ने भाग लिया। रोजगार मेला कम मोटिवेशनल कैंप में कुल 93 प्रार्थियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई, जिसमें से 39 प्रार्थियों को कंपनियिों द्वारा मौके पर ही शॉर्टलिस्ट कर लिया गया।
जिला रोजगार अधिकारी शक्तिपाल ने बताया कि इस रोजगार मेले में फरीदाबाद व पलवल औद्योगिक क्षेत्र की विभिन्न कंपनियों ने भाग लिया। कंपनियों द्वारा युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए उनका साक्षात्कार के आधार पर चयन किया गया। उन्होंने बताया कि जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक कार्यालय द्वारा विभिन्न बैंकों से दिए जाने वाले ऋण संबंधित योजनाओं की जानकारी भी विद्यार्थियों को दी गई है। रोजगार के अलावा युवाओं को स्वरोजगार स्थापित करने के लिए आईटीआई की विभिन्न ट्रेडों के बारे में भी बताया गया। वहीं कॉलेज प्रबंधन समिति की तरफ से कार्यक्रम में आए अतिथियों को स्मृति चिह्नï भेंट कर स्वागत व आभार व्यक्त किया गया।
इस अवसर पर जिला रोजगार अधिकारी शक्तिपाल, सहायक रोजगार अधिकारी डा. नेहा सिंह, जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक ओमप्रकाश, बागवानी विभाग के बीएचसी योगेश कुमार, आईटीआई से इंस्ट्रेक्टर उदय सिंह, एमएसएमई से डीआरपी ओमप्रकाश, गोस्वामी गणेश दत्त सनातन धर्म कॉलेज के प्रबंधन समिति के प्रधान महेंद्र कालड़ा, प्रिंसिपल डा. नरेश कुमार, प्रो. प्रतिभा सिंगला, कन्वीनर ऑफ प्लेसमेंट सेल डा. रमन कुमार सैनी आदि सहित विद्यार्थी मौजूद रहे।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *