केवल जनवरी 2024 में 6964 वाहनों पर चालान की कार्रवाई में करीब1 करोड रुपए का किया जुर्माना

Share

 रतन सिंह
पलवल। जिला पुलिस की विभिन्न टीमों ने पलवल के आगरा चौक पर स्पेशल चैकिंग अभियान चलाया है। इस दौरान पुलिस ने मोटर वाहन अधिनियम के तहत नियमों के उल्लंघन करने पर वाहन चालकों के मोटर वाहन अधिनियम के तहत चालान कर वाहन चालकों को ट्रैफिक व लेन ड्राइविंग नियमों का पालन करने के बारे में जागरूक किया। ब्लैक फिल्म प्रयोग कर रहे कार चालकों की ब्लैक फिल्म भी हटाई गई। इस अभियान के दौरान पुलिस ने वाहनों की चेकिंग के साथ-साथ संदिग्धों की तलाशी भी ली। चैकिंग के दोरान हाईवे पर नाकाबंदी कर आने – जाने वाले वाहनों और संदिग्ध दिखने वाले व्यक्तियों से पूछताछ की गई। इस अभियान में डीएसपी  पलवल श्री दिनेश यादव सहित बड़ी संख्या में पुलिस अधिकारी एवं कर्मचारी शामिल रहे।
पुलिस अधीक्षक ने जानकारी देते हुए बताया कि पिछले लंबे समय से पलवल पुलिस लोगों को ट्रैफिक नियम पालन करने के लिए जागरूक कर रही है। पुलिस की ओर से नाकाबंदी लगाकर वाहनों की जांच की जा रही है। सबसे अधिक ध्यान वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का प्रयोग करने वालों पर है। इसके अतिरिक्त बिना नंबर की बाइकों व पटाके बजने वाले बुलेट मोटर साइकिल पर ध्यान दिया जा रहा है। ऐसे वाहनों को सीज भी किया जा रहा है। लोगों को भी पुलिस की ओर से अपील की जा रही है कि वह अपने वाहनों के सभी दस्तावेज साथ रखें। वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का इस्तेमाल ना करें। अंडर ऐज बच्चों को वाहन चलाने के लिए ना दें। ट्रैफिक नियमों का पालन करें और सुरक्षित रहे।
पुलिस अधीक्षक डॉ अंशु सिंगला ने कहा कि इस चैकिंग अभियान का मुख्य उद्देश्य आमजन के सफर को सुरक्षित करना है। वाहन चालकों से अपील है कि सीमित गति में वाहन चलाए, ट्रैफिक नियमों व लेन ड्राइविंग का पालन करे, रॉन्ग पार्किंग न करे। सुरक्षित चले, सुरक्षित रहें। ट्रैफिक नियमों का पालन कर अपना एवं दूसरों के जीवन को सुरक्षित करें। वही अपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्तियों पर लगाम कसने के लिए अभियान चलाया गया।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *