मकान बनाते समय छोटी छोटी बातों का रखना होगा विशेष ध्यान : सौरभ श्रीवास्तव

Share

नीरज श्रीवास्तव
सीतापुर!
पि डिलाइट इंडस्ट्रीज लिमिटेड के तत्वावधान में बाबाजी ट्रेडिंग के संयुक्त सानिध्य में एक दिवसीय शिल्पकार कार्यशाला एवम प्रोत्साहन सम्मान समारोह का नगर के प्रसिद्ध व प्रतिष्ठित स्थान नृसिंह धाम मन्दिर सभागार में किया गया आयोजन।
 पि डिलाइट इंडस्ट्रीज के तत्वाधान में आयोजित एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला मे इंडस्ट्रीज के मार्केटिंग डेवलपमेंट इंचार्ज (बी डी ई ) सौरभ श्रीवास्तव ने डॉ. फ़िक़्सिट उत्पाद के संदर्भ में कोठी ठेकेदार एवम राजमिस्त्रियों को विस्तारपूर्वक जानकारी प्रदान की।
उन्होंने बताया कि घर बनाते समय घर की वाटर फ्रूफिंग  करने के लिए दीवारों की फंफूदी,लोना को किस तरह से हटाएं,बाथरूम एवम किचन की सीलन को अस्थाई रूप से कैसे हटाया जाए।
उन्होंने बताया कि घर बनाते समय घर मजबूत,टिकाऊ के साथ ही साथ सुंदर व आकर्षक बन सके,साथ ही घरों की गुणवत्ता हमेशा हमेशा बनी रहे।
उन्होंने कहा कि घर बनाते  समय इन छोटी छोटी बातो का ध्यान रखते हुए एक अच्छा निर्माण कार्य किया जा सकता है। हम किस तरह से छोटी छोटी सावधानियों के साथ भवन की आयु बढ़ा सकते है।
एक दिवसीय कार्यशाला व सम्मान समारोह में बिसवा क्षेत्र के लगभग 50 से अधिक शिल्पकार बन्धुओं ने सहभागिता की।
बिसवां क्षेत्र के आर्किटेक जितेंद्र भंडेल द्वारा शिल्पकारों को विधिवत संबंधित कार्यों की महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की गई।
कार्यक्रम का सफल आयोजन व संचालन बिसवां के व्यवसायी मुकेश शर्मा,मनीष शर्मा व चन्दन शर्मा के द्वारा किया गया !
कार्यशाला के दौरान शिल्पकार बंधुओ को उपहार देकर प्रोत्साहित किया गया।
कार्यशाला के माध्यम से संबंधित स्कीम की जानकारी प्रदान करते हुए स्कीम को भी लॉन्च किया गया ।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *