अनुसूचित जाति जनजाति के शिक्षकों का उत्पीड़न रोकने के संबंध में शिक्षकों ने बीएसए को दिया ज्ञापन

Share

बुलंदशहर अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति बेसिक शिक्षक महासभा ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को जातीय आधार पर उत्पीड़न होने के संबंध में ज्ञापन सौपा। शिक्षक नेता वेद प्रकाश गौतम ने बताया है कि पहले भी जातीय आधार पर उत्पीड़न की घटनाओं के संबंध में आपको अवगत कराया गया था परंतु कोई भी कार्यवाही अभी तक अमल में नहीं लाई गई अगर इसी प्रकार जातीय आधार पर उत्पीड़न होता रहा तो अनुसूचित जाति जनजाति महासभा के तत्वावधान में सभी शिक्षक मिलकर क्रमिक अनशन करेंगे जिसका समस्त उत्तरदायित्व आपका होगा।
 प्राथमिक विद्यालय सलेमपुर कायस्थ ब्लॉक सिकंदराबाद में कार्यरत सुमनलता सहायक अध्यापिका को विद्यालय के अध्यापक संजय गुप्ता द्वारा जाति सूचक शब्दों का प्रयोग किया जाना और जान से मारने की धमकी देना असहनीय है यह बहुत ही निंदनीय घटना है संजय गुप्ता के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराते हुए विभागीय कार्यवाही करें।
प्राथमिक विद्यालय नगला हजरतपुर ब्लॉक शिकारपुर की अध्यापिका खुशबू शर्मा बीएलओ ड्यूटी का बहाना बनाकर पिछले दो वर्षों से विद्यालय नहीं जा रही है। जूनियर अध्यापिका मोनिका भास्कर को जाति सूचक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए उपस्थिति पंजिका में पिछले समय के जबरदस्ती हस्ताक्षर करती है।
उच्च प्राथमिक विद्यालय चावली में कार्यरत सहायक अध्यापिका अंजना बहादुर का प्रधान अध्यापिका निर्मला शर्मा द्वारा जातिगत आधार पर उत्पीड़न किया जा रहा है विद्यालय में तैनात सहायक अध्यापक कपिल गुप्ता द्वारा भी जाति सूचक शब्दों का प्रयोग किया जाता है। निर्मला शर्मा के पति रामकुमार शर्मा उच्च प्राथमिक विद्यालय ऐदलपुर धीमरी में शिक्षक के पद पर तैनात है परंतु अपनी शासन आदेश के विपरीत ड्यूटी जनगणना कार्यालय में लगवाई हुई है जिला अध्यक्ष जितेंद्र गौतम ने बताया है कि अगर तीनों प्रकरणों में कार्यवाही नहीं होती है तो हम सब अध्यापक संगठन के बैनर तले क्रमिक अनशन करेंगे। इस मौके पर वेद प्रकाश गौतम जितेंद्र गौतम विजय कुमार गौतम वेद प्रकाश मौर्य मनीष कुमार गुंजन रानी अंजना बहादुर सुमन लता सुनील पीपल टिंकू सिंह आदि अध्यापक मौजूद रहे।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *