धरती की तरफ आ रही बड़ी तबाही

Share

धरती पर आने वाले दिनों में एक बड़ा खतरा मंडरा रहा है। वैज्ञानिकों ने अब एक ऐसी जानकारी दी है, जिसने लोगों को डरा दिया है। वैज्ञानिकों ने बताया है कि अंतरिक्ष से धरती की तरफ एक एस्टेरॉयड आ रहा है। उनका कहना है कि इस एस्टेरॉयड में 22 परमाणु बमों के बराबर ताकत है। उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर इस एस्टेरॉयड की धरती से टक्कर होती है, तो तबाही मच जाएगी।
वैज्ञानिकों ने इसको लेकर तारीख के बारे में भी जानकारी दी है। हालांकि लोगों को डरने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि यह समय अभी बहुत दूर है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस एस्टेरॉयड का नाम बेन्नू है, जो धरती की तरफ आ रहा है। यह हर 6 साल में पृथ्वी की तरफ आता है, लेकिन इस बार अधिक खतरा है। वैज्ञानिका के मुताबिक, उसकी धरती से भी टक्कर हो सकती है। हालांकि वैज्ञानिकों ने कई बार धरती से एस्टेरॉयड के टकराने की संभावना जताई, लेकिन कभी ऐसा नहीं हुआ।
वैज्ञानिकों के मुताबिक, टक्कर होती है तो 22 परमाणु बमों के बराबर धमाका होगा। उनका कहना है कि इससे धरती में एक छेद हो सकता है। अंदाजा भी नहीं लगाया जा सकता है कि 22 परमाणु बमों के बराबर टक्कर होने पर पृथ्वी कैसा तबाही मचेगी?
साल 1945 में अमेरिका ने हिरोशिमा पर लिटिल बॉय परमाणु बम गिराया था, जिससे करीब 0.015 मेगाटन टीएनटी ऊर्जा निकली थी, लेकिन एस्टेरॉयड बेन्नू की धरती से टक्कर होती है, तो 1200 मेगाटन टीएनटी के बराबर ऊर्जा निकलेगी, जो हिरोशिमा में निकली ऊर्जा से कई सौ गुना ज्यादा होगी।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *