मुख्यमंत्री की इस महात्वाकांक्षी योजना से लाखों गरीब घर के युवक-युवतियां की शादी कराकर उन्हे राहत दी जा रही हैं:- नितिन अग्रवाल

Share

हरदोई,  सीएसएन (पीजी) कालेज में समाज कल्याण विभाग की ओर से आयोजित विशाल मुख्यमंत्री सामहिक विवाह का शुभारम्भ मुख्य अतिथि मा0 राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) आबकारी एवं मद्य निषेध नितिन अग्रवाल ने श्री गणेश प्रतिभा के समक्ष दीप प्रज्जवलित एवं कलश पूजन के साथ किया तथा पांच नव विवाहित जोड़ों को विवाहित जीवन में प्रयोग होने वाले वर्तन, कम्बल, आभूषण, बैग आदि देकर आर्शीवाद प्रदान किया तथा भव्य रूप में विशाल, शान्ति पूर्ण, अनुसाशित एवं सफल सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन कराने पर जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह, पुलिस अधीक्षक केशव चन्द्र गोस्वामी तथा उनकी टीम को बधाई दी। विवाह कार्यक्रम सम्पन्न होने के बाद जिलाधिकारी ने सभी जनप्रतिनिधियों के साथ नव विवाहित जोड़ों पर फूलों की वर्षा कर आर्शीवाद प्रदान किया।
कार्यक्रम में उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित करते हुए मा0 मंत्री जी ने कहा कि मा0 मुख्यमंत्री की इस महात्वाकांक्षी योजना से लाखों गरीब घर के युवक-युवतियां की शादी कराकर उन्हे राहत दी जा रही हैं साथ ही ऑनलाइन के माध्यम से बधु के खाते मंे धनराशि एवं वैवाहिक जीवन में काम आने वाले जरूरी सामग्री भी प्रदान की जाती है। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि मा0 सांसद जय प्रकाश रावत ने नव विवाहित जोड़ों को आर्शीवाद देते हुए कहा कि सभी का नव वैवाहिक जीवन में हजारों खुशियां आये और शांति बनी रहें। उन्होने कहा कि आगामी लोक सभा निर्वाचन को ध्यान में रखते हुए अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहीं मा0 जिला पंचायत अध्यक्ष ने भी नव विवाहित जोड़ों को उनके वैवाहिक जीवन के सुखमय रहने का आर्शीवाद देते हुए उनके परिवारीजनो से कहा कि जिस तरह आज कन्या दान किया है उसी तरह आगामी चुनाव में मतदान जरूर करें।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने उपस्थित अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए सभी 885 नव विवाहित जोड़ो में 37 नव विवाहित मुस्लिम जोड़ों को सुखमय जीवन का आर्शीवाद देते हुए कहा कि खुशहाल वैवाहिक जीवन के लिए एक दूसरे को समझे एवं समन्वय बनाकर साथ चलें। जिलाधिकारी ने नव विवाहित जोड़ों, उनके पारिवारीजनो आदि उपस्थित जन समूह को शपथ दिलाते हुए कहा कि जिस घर के युवक-युवतियों की आयु 01 जनवरी 2024 को 18 वर्ष पूरी हो गयी है वह अपना मतदाता पहचान पत्र अवश्य बनवायें और जिस परिववार में किसी का मतदाता पहचान पत्र नहीं बना है वह भी ऑनलाइन आवेदन कर अपना मतदाता पहचान पत्र बनवायें और मजबूत लोकतंत्र के लिए आगामी लोकसभा चुनाव में अपने परिवार के साथ शतप्रतिशत मतदान करें।
सामूहिक विवाह कार्यक्रम में क्षेत्रीय महामंत्री पीके वर्मा सहित अन्य प्रतिनिधि तथा नगर मजिस्टेªट प्रशान्त तिवारी, सभी उप जिलाधिकारी व खण्ड विकास अधिकारी, जिला विकास अधिकारी, पीडी, डीडी कृषि, जिला सूचना अधिकारी सहित भारी संख्या में जनसमूह उपस्थित था।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *