सैन फ्रांसिस्को में भारतीय वाणिज्य दूतावास पर हमले पर मांगी जानकारी

Share

एजेंसी ने वांछित आरोपियों के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी मांगी है ताकि उनकी गिरफ्तारी हो सके। एनआईए के नोटिस में आरोपियों की पहचान बताने वाले व्यक्ति की पहचान जाहिर ना करने की बात कही गई है।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने मार्च में अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को में भारतीय वाणिज्य दूतावास पर हमले के 10 आरोपियों की तस्वीरें जारी की हैं और जनता से उनके बारे में जानकारी मांगी है। एजेंसी ने वांछित आरोपियों के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी मांगी है ताकि उनकी गिरफ्तारी हो सके। एनआईए के नोटिस में आरोपियों की पहचान बताने वाले व्यक्ति की पहचान जाहिर ना करने की बात कही गई है।
एनआईए ने तस्वीरें जारी कर मांगी ये जानकारी
एनआईए के नोटिस में कहा गया है कि मार्च 2023 को वाणिज्य दूतावास पर हमले के 10 आरोपियों के बारे में आम जनता से जानकारी मांगी है। एनआईए ने कुछ टेलीफोन नंबर और ईमेल आईडी भी साझा की हैं, जिन पर आरोपियों के बारे में जानकारी दी जा सकती है। एनआईए ने तस्वीरें जारी करते हुए उनके नाम, फोन नंबर, पता, पासपोर्ट डिटेल्स और राष्ट्रीयता के बारे में जानकारी मांगी है।
मार्च में हुआ था हमला
एनआईए के अनुसार, 18 और 19 मार्च को मध्यरात्रि में सैन फ्रांसिस्को में स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास पर हमला हुआ था। इस दौरान कथित तौर पर कुछ खालिस्तानी समर्थकों ने वाणिज्य दूतावास में घुसने और आग लगाने की कोशिश की। खालिस्तान समर्थकों ने स्थानीय पुलिस द्वारा लगाए गए अवरोधों को तोड़ दिया था और वाणिज्य दूतावास परिसर में खालिस्तानी झंडे फहरा दिए थे। इस दौरान परिसर में तोड़फोड़ भी की गई और भारतीय अधिकारियों पर हमला कर उन्हें घायल कर दिया। एक और दो जुलाई की रात भी कुछ आरोपियों ने भारतीय वाणिज्य दूतावास में घुसकर आग लगाने की कोशिश की, जब उस समय परिसर में कई अधिकारी मौजूद थे।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *