खाद्य एवं रसद विभाग के कार्यों की समीक्षा हेतु डीएम की अध्यक्षता में बैठक सम्पन्न

Share

बहराइच। खाद्य एवं रसद विभाग अन्तर्गत मॉडल शाप का निर्माण, राशन की रिक्त दुकानों भरने, निलम्बित कोटेदारों की जांच, कोटेदारों को एम.डी.एम. का भुगतान, टेढ़ी एवं सरयू नदी (पुरानी) की खुदाई, भरथापुर विस्थापन, दीवानी न्यायालय भूमि की प्रगति, बायोगैस प्लान्ट हेतु भूमि चिन्हांकन, आईजीआरएस व सीएम डैश बोर्ड इत्यादि की समीक्षा के लिए मंगलवार को देर शाम कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी मोनिका रानी की अध्यक्षता में बैठक सम्पन्न हुई।
मॉडल शाप निर्माण कार्य की समीक्षा के दौरान बताया गया कि जनपद में 27 दुकानों के निर्माण का कार्य प्रगति पर है। डीएम ने निर्देश दिया कि मॉडल शाप निर्माण के सम्बन्ध में यदि कोई समस्या आती है तो सम्बन्धित विभाग समन्वय कर आपस में पत्राचार करें जिसकी प्रति डीएम व सीडीओ को भी प्रेषित की जाय। तहसीलवार रिक्त दुकानों की समीक्षा के दौरान डीएम द्वारा निर्देश दिये गये कि नियमानुसार खुली बैठक कर कोटेदारों का चयन करें। निलम्बित दुकानों के सम्बन्ध में निर्देश दिये गये कि नियमानुसार जांच पूरी कर विधिनुसार निर्णय लिया जाय। कोटेदारों को एमडीएम भुगतान की समीक्षा के दौरान खाद्य एवं विपणन विभाग द्वारा बताया गया कि भुगतान कर दिया गया है।
आईजीआरएस सन्दर्भों के निस्तारण की समीक्षा के दौरान डीएम द्वारा निर्देश दिये गये कि शिकायतों का समाधान करते हुए गुणवत्ता के निस्तारण को शीर्ष प्राथमिकता प्रदान की जाये जिससे जिले की रैंक न प्रभावित हो। खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देश दिये गये कि आपरेशन कायाकल्प अन्तर्गत अवशेष विद्यालयों एवं ऑगनबाड़ी केन्द्रों को एक माह के अन्दर आच्छादित कराया जाय। भरतापुर विस्थापन के सम्बन्ध में उप जिलाधिकारी  को निर्देश दिया गया कि 15 दिवस के अन्दर समस्त औपचारिकताएं पूर्ण कर ली जाएं।


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *