भारतीय वाहन बीमा प्रौद्योगिकी स्टार्टअप रोडजेन नैस्डैक में सूचीबद्ध

Share

एक मीडिया विज्ञप्ति में कहा गया है कि वैश्विक दृष्टिकोण के साथ भारत में निर्मित, रोडजेन ने 683 मिलियन अमरीकी डालर के प्री-मनी इक्विटी मूल्य को हासिल करके एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर हासिल किया है।

कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) से संचालित एक प्रमुख वैश्विक वाहन बीमा प्रौद्योगिकी कंपनी के रूप में उभरी भारतीय स्टार्टअप रोडजेन को नैस्डैक में सूचीबद्ध किया गया है। कंपनी ने गुरुवार को नैस्डैक पर अपनी शुरुआत की, इसके सामान्य शेयर “आरडीजेडएन” प्रतीक के तहत नैस्डैक ग्लोबल मार्केट पर कारोबार करते थे और इसके वारंट “आरडीजेडएनडब्ल्यू” प्रतीक के तहत नैस्डैक कैपिटल मार्केट पर कारोबार कर करते दिखे। कंपनी 22 सितंबर, 2023 को न्यूयॉर्क शहर के नैस्डैक में समापन घंटी बजाएगी। एक मीडिया विज्ञप्ति में कहा गया है कि वैश्विक दृष्टिकोण के साथ भारत में निर्मित, रोडजेन ने 683 मिलियन अमरीकी डालर के प्री-मनी इक्विटी मूल्य को हासिल करके एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर हासिल किया है।

“सार्वजनिक रूप से जाना रोडज़ेन की यात्रा में एक महत्वपूर्ण क्षण है, फिर भी यह विश्व स्तर पर ड्राइवरों को सरल, स्मार्ट और सुरक्षित बीमा प्रदान करने के हमारे मिशन में केवल एक मील का पत्थर है।  रोडजेन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रोहन मल्होत्रा के हवाले से एक अन्य विज्ञप्ति में कहा गया है, “हम 800 अरब डॉलर के ऑटो बीमा बाजार को नया आकार देने में एआई की परिवर्तनकारी क्षमता के बारे में अविश्वसनीय रूप से उत्साहित हैं और एआई, मोबिलिटी और बीमा के चौराहे पर रोडजेन को अग्रणी बनाने के लिए अपना ध्यान केंद्रित करने जा रहे हैं। लिस्टिंग से पहले मल्होत्रा ने कहा कि यह भारत के लिए एक महान क्षण है और उन्हें उम्मीद है कि भारतीय कंपनियां वैश्विक बाजारों पर हावी होंगी।”


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *