कनाडा से जारी विवाद के बीच अमेरिका जाएंगे विदेश मंत्री

Share

विदेश मंत्री संयुक्त राष्ट्र में एक विशेष सत्र ‘इंडिया-यूएन फॉर ग्लोबल साउथ’ का आयोजन करेंगे। साथ ही वह संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस से मुलाकात भी करेंगे।

भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर 22-30 सितंबर के दौरान अमेरिका के दौरे पर रहेंगे। विदेश मंत्री का यह अमेरिका दौरा कनाडा के साथ जारी राजनयिक विवाद के बीच हो रहा है। बता दें कि विदेश मंत्री अमेरिका में संयुक्त राष्ट्र आम सभा के एक सत्र में शिरकत करेंगे। साथ ही वह अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन के साथ उच्च स्तरीय बैठक भी करेंगे।
ये रहेगा विदेश मंत्री का कार्यक्रम
विदेश मंत्रालय ने बताया कि कार्यक्रम के अनुसार, विदेश मंत्री एस जयशंकर 26 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र की 78वीं नेशनल जनरल असेंबली के उच्च स्तरीय सत्र को संबोधित करेंगे। साथ ही विदेश मंत्री संयुक्त राष्ट्र में एक विशेष सत्र ‘इंडिया-यूएन फॉर ग्लोबल साउथ’ का आयोजन करेंगे। साथ ही वह संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस और यूएन जनरल असेंबली के 78वें सत्र के अध्यक्ष डेनिस फ्रांसिस से भी मुलाकात करेंगे। विदेश मंत्रालय ने बताया कि इसके बाद एस जयशंकर 27-30 सितंबर तक वॉशिंगटन डीसी के दौरे पर रहेंगे और वहां कई द्विपक्षीय बैठकें करेंगे। विदेश मंत्री एस जयशंकर, अपने अमेरिकी समकक्ष एंटनी ब्लिंकेन से भी मुलाकात करेंगे।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *