डूसू चुनाव में जमकर चल रही पिज्जा-बर्गर पार्टी

Share

छात्रों को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए छात्र नेताओं को भारी भरकम खर्च भी करना पड़ रहा है। सभी प्रमुख छात्र संगठनों ने अपने-अपने मतदाताओं के लिए विशेष इंतजाम कर रखे हैं। उनके खाने-पीने से लेकर वोटिंग सेंटर तक ले जाने की सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जा रही हैं…

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव (डूसू चुनाव) के लिए मतदान चल रहा है। दिल्ली विश्वविद्यालय के कैंपस और सभी कॉलेजों के लगभग 60 हजार से ज्यादा छात्र इसके लिए मतदान कर रहे हैं। छात्रों को अपने पक्ष में लुभाने के लिए एबीवीपी और एनएसयूआई दोनों प्रमुख दलों की ओर से हर स्तर पर प्रबंध किए गए हैं। इसमें पिज्जा-बर्गर पार्टी से लेकर खाने-पीने की हर व्यवस्था शामिल है। छात्र संगठनों का सबसे ज्यादा प्राथमिकता में यूनिवर्सिटी में पहली बार आए छात्र हैं, जो स्नातक प्रथम वर्ष में किसी कोर्स में एडमिशन लिए हुए हैं।

छात्रों को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए छात्र नेताओं को भारी भरकम खर्च भी करना पड़ रहा है। सभी प्रमुख छात्र संगठनों ने अपने-अपने मतदाताओं के लिए विशेष इंतजाम कर रखे हैं। उनके खाने-पीने से लेकर वोटिंग सेंटर तक ले जाने की सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जा रही हैं। जब से चुनावी प्रक्रिया शुरू होती है, तभी से मुख्य संगठनों के छात्र नेताओं की ओर से अपने समर्थकों के लिए काफी धन खर्च किया जाता है। यह खर्च छात्रों को खाने-पिलाने से लेकर उनके मनोरंजन तक के लिए होता है।

दिल्ली विश्वविद्यालय के एक छात्र ने अमर उजाला को बताया कि अनेक छात्र अब कई कला संस्थाओं से जुड़ गए हैं। इन छात्रों से जुड़ी कई संस्थाएं अब नाटक कला के माध्यम से छात्रों को आकर्षित करने का काम करती हैं। इनके आयोजन के लिए काफी खर्च होता है, लेकिन सभी छात्र संगठन इनके लिए खर्च करते हैं।


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *