माता अमृतानंदमयी को मिला ‘वर्ल्ड लीडर फॉर पीस एंड सिक्योरिटी’ का अवार्ड,

Share

अपने प्रशंसकों और अनुयायियों के बीच “अम्मा” के नाम से लोकप्रिय देवी को वैश्विक शांति, आध्यात्मिकता और करुणा में उनके उल्लेखनीय योगदान के लिए इस सम्मान के लिए उनका चुनाव हुआ है।

प्रसिद्ध आध्यात्मिक नेता माता अमृतानंदमयी देवी को बोस्टन ग्लोबल और फोरम (बीजीएफ) और माइकल डुकाकिस इंस्टीट्यूट फॉर लीडरशिप एंड इनोवेशन (एमडीआई) की तरफ से ‘2023 वर्ल्ड लीडर फॉर पीस एंड सिक्योरिटी अवार्ड’ के लिए चुना गया है।

अम्मा के नाम से हैं लोकप्रिय
मिली सूचना के मुताबिक अपने प्रशंसकों और अनुयायियों के बीच “अम्मा” के नाम से लोकप्रिय देवी को वैश्विक शांति, आध्यात्मिकता और करुणा में उनके उल्लेखनीय योगदान के लिए इस सम्मान के लिए उनका चुनाव हुआ है।
बीजीएफ और एमडीआई के अनुसार, अम्मा की गहन आध्यात्मिकता, मूल मूल्यों के प्रति प्रतिबद्धता और प्रभावशाली वैश्विक नेतृत्व ने उन्हें यह प्रतिष्ठित सम्मान दिलाया है।

सी 20 शिखर सम्मेलन में हुआ था एलान 
इसमें कहा गया है कि भारत में 2023 जी20 शिखर सम्मेलन के दौरान जी20 नागरिक समाज के नेताओं वाले सिविल 20 एंगेजमेंट ग्रुप के अध्यक्ष के रूप में काम करते हुए, अम्मा ने जी20 के मोटो, ‘यू आर द लाइट’ को मूर्त रूप दिया। यह घोषणा 31 जुलाई को जयपुर, भारत में C20 शिखर सम्मेलन में की गई थी।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *