आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू की चंडीगढ़-अमृतसर स्थित प्रॉपर्टी सील

Share

चंडीगढ़ के सेक्टर 15 स्थित कोठी नंबर-2033 पन्नू का आवास है। एनआईए की टीम ने कोठी के बाहर नोटिस लगा दिया है। इसके अलावा अमृतसर में गांव खानकोट में पन्नू की कृषि भूमि को भी जब्त कर लिया गया है। कार्रवाई एनआईए टीम मोहाली के आदेश पर की गई है।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शनिवार को आतंकी और प्रतिबंधित संगठन सिख फॉर जस्टिस के नेता गुरपतवंत सिंह पन्नू की चंडीगढ़ स्थित कोठी को सील कर दिया। इसके अलावा अमृतसर में भी उसकी प्रॉपर्टी को जब्त कर लिया गया है।चंडीगढ़ के सेक्टर 15 स्थित कोठी नंबर-2033 पन्नू का आवास है। एनआईए की टीम ने कोठी के बाहर नोटिस लगा दिया है। इसके अलावा अमृतसर में गांव खानकोट में पन्नू की कृषि भूमि को भी जब्त कर लिया गया है। कार्रवाई एनआईए टीम मोहाली के आदेश पर की गई है।

2020 में पन्नू की संपत्तियां की गई थी कुर्क

जब्ती के बाद अब पन्नू का संपत्ति पर मालिकाना अधिकार खत्म हो गया है और यह संपत्ति अब सरकार की है। 2020 में भी पन्नू की संपत्तियां कुर्क कर ली गई थी। जिसका मूल अर्थ यह था कि वह संपत्ति नहीं बेच सकता था, लेकिन इस कदम के बाद पन्नू ने संपत्ति का मालिकाना हक खो दिया है।

मूल रूप से पंजाब के खानकोट से ताल्लुक रखने वाला गुरपतवंत सिंह पन्नू इस समय अमेरिका का नागरिक है। पंजाब यूनिवर्सिटी से लॉ की पढ़ाई करने के बाद पन्नू विदेश चला गया था। तभी से वह कनाडा और अमेरिका में रह रहा है. वह विदेश में रहकर ही खालिस्तानी गतिविधियों को अंजाम देते रहता है और समय-समय पर वीडियो जारी कर भारत सरकार के खिलाफ जहर उगलता है। पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई की मदद से उसने सिख फॉर जस्टिस संगठन  नाम के एक संगठन का गठन भी किया है जिस पर भारत ने 2019 में बैन लगा दिया था।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *