कर्नाटक में बन सकते हैं पांच और उप-मुख्यमंत्री

Share

कांग्रेस विधायक ने बताया कि राज्य के गृहमंत्री जी परमेश्वर और पूर्व मंत्री एमबी पाटिल भी इस प्रस्ताव के समर्थन में हैं। बासवराज रायारेड्डी ने कहा कि कर्नाटक में कम से कम छह डिप्टी सीएम नियुक्त होने चाहिए।

कर्नाटक में कांग्रेस विधायक बासवराज रायारेड्डी ने शनिवार को दावा किया कि राज्य में पांच और उप-मुख्यमंत्री बनाए जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार इसे लेकर विचार कर रही है। कांग्रेस विधायक ने कहा कि यह प्रस्ताव कैबिनेट में भी पेश किया जा चुका है और कई मंत्री इसके समर्थन में हैं। बता दें कि अभी सिद्धारमैया सरकार में सिर्फ डीके शिवकुमार ही एकमात्र डिप्टी सीएम हैं।
कई वरिष्ठ नेता समर्थन में

कांग्रेस विधायक ने बताया कि राज्य के गृहमंत्री जी परमेश्वर और पूर्व मंत्री एमबी पाटिल भी इस प्रस्ताव के समर्थन में हैं। बासवराज रायारेड्डी ने कहा कि कर्नाटक में कम से कम छह डिप्टी सीएम नियुक्त होने चाहिए। हमारी सरकार अगले साल होने वाले आम चुनाव को लेकर इस पर चर्चा कर रही है। कई वरिष्ठ नेताओं ने इस प्रस्ताव को पहले ही समर्थन दे दिया है। बता दें कि इससे पहले कर्नाटक के सहकारी मंत्री केएन राजन्ना ने भी अतिरिक्त डिप्टी सीएम नियुक्त करने की मांग की थी। रायारेड्डी ने आंध्र प्रदेश में पांच डिप्टी सीएम होने का हवाला दिया और कहा कि कर्नाटक बड़ा राज्य है और यहां पांच और डिप्टी सीएम बनाए जा सकते हैं।

कैबिनेट मंत्री ने भी की थी ये मांग

बता दें कि हाल ही में कर्नाटक सरकार के कैबिनेट मंत्री राजन्ना ने राज्य में तीन और डिप्टी सीएम बनाने की मांग की थी। राजन्ना ने कहा था कि वीरशैव-लिंगायत, एससी/एसटी और अल्पसंख्यक समुदाय से एक-एक नेता को उपमुख्यमंत्री पद देने की मांग की थी ताकि 2024 के लोकसभा  चुनाव में पार्टी को इसका फायदा मिलेगा। हालांकि उन्होंने कहा कि इस पर अंतिम फैसला पार्टी आलाकमान ही करेगा।


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *