जीवन में आगे बढ़ने और कामयाबी हासिल करने के लिए शिक्षित होना जरुरी: श्रीराम मौर्य

Share

भदोही। ललक शिक्षा सामाजिक संस्था के पांचवें वार्षिकोत्सव पर सोमवार को सांस्कृतिक व पुरस्कार वितरण का कार्यक्रम लोहरा खास गांव में‌ आयोजित किया गया।‌ संस्था के वरिष्ठ पदाधिकारी अजय कुमार मौर्य ने दीप प्रज्वलित कर व मां सरस्वती की प्रतिमा पर पुष्प अर्पण शुभारंभ किया।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि श्रीराम मौर्य ने बच्चों का उत्साहवर्धन किया। उन्होंने शिक्षा के महत्व पर विस्तार पूर्वक प्रकाश डालते हुए कहा कि जीवन में आगे बढ़ने और कामयाबी हासिल करने के लिए शिक्षित होना बहुत ही जरूरी है। बगैर शिक्षा के न तो लोग आगे बढ़ पाते हैं और न ही कामयाबी हासिल कर सकते हैं। श्री मौर्य ने सभी बच्चों से कहा कि वह खूब मन लगाकर बढ़े और उच्च शिक्षा हासिल करें। अपने शिक्षा के बदौलत गुरुजनों के साथ ही साथ अपने माता-पिता का भी नाम रौशन करें। विशिष्ट अतिथि के तौर पर मौजूद रहे अध्यापक कमलकांत ने बच्चों से कहा कि अगर अभी मेहनत करेंगे तो बाद में उनका परिश्रम नहीं करना पड़ेगा। अन्यथा रोजी-रोटी के लिए बाद में संघर्ष करना पड़ सकता है। संस्था की अध्यक्ष अंशिका मौर्य ने बालिकाओं की शिक्षा पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि बेटा और बेटी में कोई भेदभाव न करें। दोनों को ही एक समान शिक्षा दिलाएं। बेटा शिक्षित होगा तो सिर्फ एक परिवार शिक्षित होगा। लेकिन बेटियां शिक्षित होगी तो दो परिवार शिक्षित हो जाएगा। विशिष्ट अतिथि राजेश पाल, विनोद मौर्य, विवेक पाठक, अध्यापिका यास्मीन  बानो, अंजली जायसवाल, नीतू पाठक, ज्योति वर्मा, पूजा विश्वकर्मा ने बच्चों को प्रोत्साहित किया। संस्था के संस्थापक प्रशांत कुमार ने बच्चों के सर्वांगीण विकास पर जोर दिया।
इस मौके पर संस्था के उपाध्यक्ष अमर बहादुर, अवनीश मौर्य, शमशेर अली, कृष्ण यादव, जितेन्द्र यादव, दीपक बिंद, प्रभात, प्रिंस उपस्थित रहें।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *