जुगेंद्र हत्याकांड में शामिल दो और आरोपीयों पर कसा शिकंजा

Share

 रतन सिंह
पलवल।सदर थाना पुलिस ने जुगेंद्र हत्याकांड में शामिल दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। मामले में पहले ही एक आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है।
सदर थाना प्रभारी निरीक्षक मलखान सिंह के अनुसार घुघेरा का नंगला निवासी राकेश ने दी शिकायत में कहा है कि उसका भतीजा जुगेंद्र 16 फरवरी को एक शादी के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गेलपुर गांव गया था। रात में कार्यक्रम समाप्त होने के बाद जुगेंद्र जब वापस अपने गांव लौट कर आ रहा था। उसी दौरान गेलपुर गांव के बस स्टेंड पर गेलपुर गांव निवासी कृष्ण, विष्णु, पवन, रोहित, मोहित, अजीत, बॉबी, कर्नल, आजाद, भारत, बहरौला गांव निवासी ललित व कैराका गांव निवासी सुल्ले एवं 8-10 अन्य युवकों ने जुगेंद्र को घेर लिया। वे हथियार के बल पर उसे गाड़ी में डालकर कैराका गांव के जंगल में ले गए जहाँ आरोपियों ने जुगेंद्र पर सरिया, लाठी, कुल्हाड़ी व धारदार हथियार से हमला कर बुरी तरह घायल कर दिया। इसके बाद विष्णु ने घुघेरा गांव निवासी संदीप के पास फोन किया कि उन्होंने जुगेंद्र को मार दिया है। वह कैराका गांव के जंगल में पड़ा हुआ है, उसे आकर ले जाओ। इसके बाद परिवार वाले तुरंत कैराका गांव के जंगल में पहुंचे और जुगेंद्र को ढूंढा तो वहां घायल अवस्था में जुगेंद्र पड़ा हुआ मिला। जुगेंद्र के सिर, हाथ व पैर में गंभीर चोटें थी, लेकिन वह उस समय होश में था। घायल जुगेंद्र को जब हम अस्पताल लेकर आ रहे थे तो उसने उक्त सभी आरोपियों के नाम बताए। चोटों की वजह से जुगेंद्र ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने मृतक के चाचा की शिकायत पर 12 नामजद सहित अन्य के खिलाफ हत्या सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज कर जाँच शुरू की और मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी महोदया के कुशल निर्देशन में कार्य करते हुए जांच इकाई ने वारदात में शामिल गेलपुर निवासी एक आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। जांच के दौरान सामने आया कि आरोपियों ने वर्ष 2018 में उनके ऊपर हुए जानलेवा हमला मामले में बदला लेने की नीयत से इस हत्याकांड को अंजाम दिया। आरोपी को रिमांड पर लेकर वारदात में मोबाइल बरामद कर जेल भेज दिया।
प्रभारी थाना ने आगे बतलाया की दिनांक 21 फरवरी 2024 को जांच इकाई ने वारदात में शामिल गांव रतीपुर एवं रहराना निवासी दो आरोपीयों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। आरोपी को आज पेश अदालत कर दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है जिनसे वारदात बारे गहनता से पूछताछ जारी है। मामले में फरार आरोपी जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में होंगे।


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *